वाहनों पर जाति-धर्म लिखने वालों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : यातायात पुलिस ने अब चार व दो पहिया गाड़ियों में जाति व नाम का टाइटिल लिखव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 11:26 PM (IST)
वाहनों पर जाति-धर्म लिखने वालों पर कार्रवाई
वाहनों पर जाति-धर्म लिखने वालों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : यातायात पुलिस ने अब चार व दो पहिया गाड़ियों में जाति व नाम का टाइटिल लिखवाकर फर्राटा भरने वालों की चेकिग शुरू कर दी है। बुधवार को कई गाड़ी चालकों को पकड़कर इस तरह की नेमप्लेट हटवाई जिससे चालकों में खलबली मची रही।

यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय के नेतृत्व में एसआई रमेश कुमार की टीम शहर के नउवाबाग हाईवे, लखनऊ बाईपास, राधानगर, आइटीआइ रोड, वर्मा तिराहा,ज्वालागंज, सदर अस्पताल के सामने शाम को दो पहिया व चार पहिया गाड़ियों की सघन चेकिग की। बिना हेलमेट के फर्राटा भर रहे 13 दो पहिया गाड़ियों पर 26 हजार रुपये ई-चालान के जरिए जुर्माना लगाया और दो गाड़ियों पर सीज की कार्रवाई की।

चार पहिया व दो पहिया की कुछ गाड़ियों में नाम के टाइटिल भी लिखे मिले जिस पर पुलिस ने ऐसे नेमप्लेटों को हटवाकर हिदायत देकर छोड़ा कि यदि दोबारा नेमप्लेट में गाड़ी नंबर के अलावा और कुछ लिखा मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय ने बताया कि 79 गाड़ियों पर एमवी एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई भी की गई । कहा कि नेमप्लेट में जाति लिखे होने का अभी शासन से कोई आदेश नहीं आया है लेकिन यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं होने दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी