चुनावी माहौल के लिए विधायक निधि खपाने में तेजी

जागरण संवाददाता फतेहपुर जनवरी माह में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने की संभावना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:54 PM (IST)
चुनावी माहौल के लिए विधायक निधि खपाने में तेजी
चुनावी माहौल के लिए विधायक निधि खपाने में तेजी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जनवरी माह में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने की संभावना को लेकिन विधायक चुनावी माहौल बनाने में लगे हुए है। क्षेत्र के विकास के लिए साल में मिलने वाली तीन करोड की धनराशि को खर्च करने में विधायक खूब तेजी दिखा रहे हैं। जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए मिलने वाली 18 करोड़ की धनराशि में तकरीबन 15 करोड़ की पूंजी खर्च हो गई है। हर गांव में निधि के खर्च से काम दिखे इसके लिए विधायकों ने निधि की अस्सी प्रतिशत धनराशि सीसी रोड के निर्माण में खर्च किया है। निधि खर्च करने में बिदकी व हुसेनगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक अव्वल रहे, इन दोनो विधानसभा क्षेत्रों के सभी प्रस्तावों पर धनराशि स्वीकृत कर दी गई है।

------------------------

दो विधायकों ने कोरोना में दी धनराशि

- विधायक निधि की बहुतायत पूंजी सीसी रोड में खर्च की जा रही है, जहानाबाद विधायक जयकुमार जैकी ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दस लाख व बिदकी विधायक करण सिंह पटेल ने आक्सीजन प्लांट के लिए 22 लाख की लाख धनराशि दी है। विधायकों ने निधि से बारातघर, सोलर लाइट, हैंडपंप के लिए धनराशि स्वीकृत किया है। विधायकों कार्यदायी संस्थाओ पर यह दबाव है कि हर हाल में विधायक निधि से स्वीकृत कार्य हर हाल में जनवरी तक पूरे करा लिए जाएं।

विधानसभा क्षेत्रों की यह है तस्वीर

विधानसभा क्षेत्र - शेष धनराशि - प्रस्ताव संख्या

जहानाबाद - 97 लाख - 25

बिदकी - 77 हजार - -00

हुसेनगंज - 52 हजार - 00

अयाह-शाह - 25 लाख - 10

खागा - 21 लाख - 0 9

सदर - 95 लाख - 13

-----------------------

' विधायक निधि से मिली धनराशि पर जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव शत-प्रतिशत प्राप्त हो गए है, कार्यदायी संस्था से एस्टीमेट मिलने के साथ धनराशि स्वीकृत कर दी जाती है। चार विधानसभा क्षेत्र में ढाई करोड़ की धनराशि पर मिले प्रस्तावों पर एस्टीमेट तैयार हो रहा है। '

एमपी चौबे, परियोजना निदेशक डीआरडीए

chat bot
आपका साथी