60 उपभोक्ताओं के पुराने मीटर हटवाए, 38 पर मुकदमा

60 उपभोक्ताओं के पुराने मीटर हटवाए, 38 पर मुकदमा

जागरण संवाददाता फतेहपुर विद्युत विभाग के निर्देश पर तीनों वितरण खंड के क्षेत्रों में टी

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:42 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : विद्युत विभाग के निर्देश पर तीनों वितरण खंड के क्षेत्रों में टीमों ने चेकिग अभियान चलाकर 230 उपभोक्ताओं की बिजली चेक किया और 60 उपभोक्ताओं के पुराने मीटर हटवा कर नए मीटर लगाए। वही टीमों ने 38 कटियाबाज पकड़े और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। अभियान में बकाये का चार लाख रुपया वसूला गया।

विद्युत वितरण प्रथम के एसडीओ सदर विनय ने चौक, लालाबाजार, बाकरगंज, पक्का तालाब में जेई रवि निषाद, अनिल कुमार समेत कई लाइनमैनों के साथ लोगों के कनेक्शन चेक किए और 40 बकायेदारों की बिजली काट दी। वहीं वितरण बिदकी के एक्सईएन आरएन सिंह की अगुवाई में अमौली, जहानाबाद, जाफरगंज टीमों ने कनेक्शन चेक किए। विद्युत वितरण खागा के एक्सईएन मेघ सिंह की देखरेख में चला और सात कटियाबाजों समेत 67 बकायेदारों की बिजली काट दी। इन पर 18 लाख रुपये बकाये में फंसा था।

एसई कौशांबी को जिले का अतिरिक्त चार्ज : मुख्य अभियंता प्रयागराज मंडल ओपी यादव के निर्देश पर जिले के एसई आनंद प्रकाश ने कौशांबी एसई सुनील कुमार को अतिरिक्त कार्यभार देकर शुक्रवार को तबादले पर आगरा चले गए। विभागीय मंत्री ने जिले में एसई मथुरा विनोद कुमार को तबादले पर भेजा गया है। जिनके सोमवार तक आने की उम्मीद है। एसई आनंद प्रकाश की जिले में एक जुलाई 2019 को तैनाती की गई थी।

शांतिनगर उपकेंद्र की छह घंटे कटी बिजली : शहर के शांतीनगर विद्युत उपकेंद्र की बिजली 6 घंटे कटी रही। जिससे इलाके में बिजली संकट गहराया रहा। हैंडपंपों में पानी भरने के लिए लोग मारामारी करते रहे। उपकेंद्र की बिजली सुबह 11 बजे कट गई थी, जोकि शाम 5 बजे तक कटी रही। मामले पर एसडीओ विनय सिंह का कहना था कि इलाके में सड़क के किनारे के पेड़ों को नगर पालिका छटनी करवा रहा था जिसकी वजह से बिजली बाधित रही है। जिसे अब बहाल कर दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.