58 ओवरलोड ट्रक सीज, वसूला 50 लाख रुपये जुर्माना

जागरण संवाददाता फतेहपुर मौरंग व गिट्टी की ओवरलोडिग रोकने को बुधवार को डीएम अपूर्वा द

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:01 AM (IST)
58 ओवरलोड ट्रक सीज, वसूला 50 लाख रुपये जुर्माना
58 ओवरलोड ट्रक सीज, वसूला 50 लाख रुपये जुर्माना

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: मौरंग व गिट्टी की ओवरलोडिग रोकने को बुधवार को डीएम अपूर्वा दुबे से छापेमारी कराई। एसडीएम सदर एनपी मौर्य, खनिज अधिकारी राजेश सिंह व एआरटीओ सुरेश चंद्र यादव की टीम ने बहुआ व ललौली में छापेमारी करके 58 ओवरलोड ट्रक सीज कर दिए। इन वाहनों से खनिज व परिवहन के रूप में 50 लाख का जुर्माना वसूला गया। टीम ने जांच पड़ताल शुरू की तो बड़ी संख्या में ट्रक बांदा बार्डर की तरफ ही रुक गए।

वर्तमान में मौरंग खंडों से मौरंग निकासी चालू है, जिले के मौरंग खंड और बांदा-हमीरपुर के मौरंग खंडों से मौरंग बड़ी मात्रा में निकाली जा रही है। बड़ी बात यह है कि अधिकांश वाहनों द्वारा मौरंग की ओवरलोडिग की जा रही है। इसकी शिकायतें भी समय-समय पर डीएम के पास पहुंच रहीं थी। बुधवार को अचानक छापेमारी कराई गई तो 58 ट्रक ओवरलोडिग के चक्कर में फंस गए। इन्हें थानों में ही खड़ा करा दिया गया है। कई वाहनों के पास रवन्ना भी नहीं मिला, जिससे उनकी अलग से जांच शुरू की गई है।

इनसेट-----

ग्रामीणों ने किया विरोध, बाहर से कराएं आवागमन

-अढ़ावल मौरंग खंडों के लिए मौरंग के भरे व खाली ट्रक महमदपुर मजरे ललौली के अंदर से होकर जाते हैं। गांव के लोगों ने बुधवार को इसका विरोध किया। मुख्य मार्ग में महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि यह ट्रक निकलने से आए दिन दुर्घटनाएं होती है। गांव के अंदर के सरकारी रास्ते को जबरन मौरंग ढुलाई के लिए प्रयोग किया जाता है। ग्रामीणों ने मांग की है कि यह रास्ता बंद किया जाए और मौरंग लदे ट्रकों के लिए अलग से रास्ता गांव के बाहर से दिया जाए। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रुप से कौशल्या देवी, सुशीला, सरिता, रमावती, अर्जुन, सुशीला, सरिता, रमावती, रामबहादुर, शिरोमणि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी