बाहर से आए 4500 जवान, स्कूल बने आशियाना

जागरण संवाददाता फतेहपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST)
बाहर से आए 4500 जवान, स्कूल बने आशियाना
बाहर से आए 4500 जवान, स्कूल बने आशियाना

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से करीब दस जिलों का पुलिस बल जिले में आ गया है। पुलिस बल को सनगांव स्थित पॉलीटेक्निक संस्थान व महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के साथ थानों के आसपास के प्राइमरी स्कूलों में ठहराया गया है। पुलिस बल प्रतिदिन शाम को संवेदशनशील, अतिसंवेदनशील गांवों के साथ नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर आम जनमानस को सुरक्षा का अहसास करा रहा है।

26 अप्रैल को होने वाले चुनाव के मद्देनजर प्रतापगढ़, बागपत, कौशांबी, कानपुर देहात, प्रयागराज समेत दस जिलों की पुलिस फोर्स जिले में आ गई है जिनकी संख्या 4500 के करीब हैं। इन जवानों को जिले के 21 थानों के अंतर्गत आने वाले प्राइमरी स्कूलों में ठहराया गया है।

गुरुवार को सदर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रभूनाथ यादव, एसआइ अरविद मौर्य, एसआइ रवि गौतम, एसआइ उमाशंकर यादव आदि के साथ पुलिस बल बकंधा, सनगांव, मदरियापुर, अलादातपुर, सोनही आदि गांवों में शाम को पैदल भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाने की अपील की और सुरक्षा का अहसास कराया।

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए बागपत, प्रतापगढ़ समेत दस जिलों से 4500 की संख्या में पुलिस बल आ गया है। शाम को पुलिस बल जिले भर के सार्वजनिक जगह, प्रमुख बाजार, चौराहे, अतिसंवेदनशील-संवेदनशील गांवों में पैदल भ्रमण कर आम जनमानस को सुरक्षा का अहसास करा रहे हैं इसी के साथ एरिया डोमिनेशन भी कराया जा रहा है। अराजकता फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी