36 गांव पूरी तरह रहेंगे लॉकडाउन, छूट का कोई लाभ नहीं

एक जून से मिली छूट का लाभ भले ही जिले में मिल रहा है लेकिन सर्तकता एवं सुरक्षा की ²ष्टि से कंटेनमेंट क्षेत्र के रूप में घोषित 36 गांवों को छूट की कोई सुविधा फिलहाल नहीं मिलेगी। यहां मरीज मिलने के बाद 21 दिन सकुशल गुजरने पर यदि कोई नया मरीज नहीं निकलता है तो प्रशासन इन गांवों को कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:53 PM (IST)
36 गांव पूरी तरह रहेंगे लॉकडाउन, छूट का कोई लाभ नहीं
36 गांव पूरी तरह रहेंगे लॉकडाउन, छूट का कोई लाभ नहीं

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: एक जून से अनलॉक एक से जिले भर को भले ही सहूलियतों का लाभ मिलने लगा लेकिन लेकिन सर्तकता एवं सुरक्षा की दृष्टि से कंटेनमेंट क्षेत्र के रूप में घोषित 36 गांवों को फिलहाल छूट की कोई सुविधा नहीं मिलेगी। यहां मरीज मिलने के बाद 21 दिन सकुशल गुजरने पर यदि कोई नया मरीज नहीं निकलता है तो प्रशासन इन गांवों को कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर किया जाएगा।

जिले में कोराई व कबरा गांव ऐसे हैं जहां पांच-पांच मरीज अब तक मिल चुके हैं, नतीजा कि इन गांवों के आसपास के मजरों को भी बफर जोन बनाते हुए निगरानी में रखा गया है। इनके अतिरिक्त नयापुरवा, रामपुर, फरीदपुर, कबरहा, कुसुंभा, धारूपुर, रावतपुर, सिमौरी, ठिठौरा, गोंदौरा, बैरमपुर, सिमौर, हलीमपुर, छीमी, पुरइन, नेवलापुर, बेहटापर, देवमई, लौगांव, अतरहा, काजी का पुरवा, सुजानपुर, नारायणपुर, साल्हेरामपुर, नोनिहनपुरवा, हकीमपुर खंतवा, निहालपुर, औरेई, जबरापुर, ढकौली, चक्की, मानू का पुरवा, डेंडासाई, नरायणपुर दपसौरा ऐसे गांव है जहां मरीज मिलने से यह गांव कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए गए है। छूट के बाद भी इन गांवों के लोग फिलहाल बाहर आवागमन नहीं कर सकेंगे और न ही इन गांवों में बाहर के लोगों की आवाजाही हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी