मुंबई और दिल्ली से लौटे 35 प्रवासी, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना संक्रमण के चलते नाइट क‌र्फ्यू और साप्ताहिक बंदी होने से ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:36 PM (IST)
मुंबई और दिल्ली से लौटे 35 प्रवासी, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा
मुंबई और दिल्ली से लौटे 35 प्रवासी, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना संक्रमण के चलते नाइट क‌र्फ्यू और साप्ताहिक बंदी होने से गैर प्रांतों से प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है। रविवार अपराह्न ढाई बजे लोकमान्य तिलक-कानपुर एक्सप्रेस से सिर्फ 11 प्रवासी मुंबई से लौटे। इसके पहले दिल्ली से भी यात्री वापस आए। वहीं एंटीजन जांच करने वाले चिकित्सकीय टीम नदारद रही। साप्ताहिक बंदी होने की वजह से रेलवे स्टेशन के बाहर ई-रिक्शा न मिलने से प्रवासियों को निजी साधन के लिए इधर उधर भटकना पड़ा।

सवा माह से गैर प्रांतों मुंबई, राजस्थान, गुजरात, पंजाब व दिल्ली से अब तक तीन हजार से अधिक प्रवासी गृह जनपद आ चुके हैं। गैर प्रांतों में नाइट क‌र्फ्यू लगने से अब धीरे धीरे प्रवासियों के आने की तादात कम हो रही है। रविवार को अपरांह ढाई बजे आई लोकमान्य तिलक-कानपुर एक्सप्रेस में मुंबई से आए 11 प्रवासी स्टेशन में उतरे तो उनके एंटीजन जांच की टीम नदारद थी, जिससे प्रवासी सीधे स्टेशन के बाहर निकल गए और निजी साधन के लिए इधर उधर भटकते रहे। इसके पहले दिल्ली-प्रयागराज एक्सप्रेस, आनंदबिहार, कालका, नार्थईस्ट व सीमांचल एक्सप्रेस से 24 प्रवासी बोरिया बिस्तर बांधकर लौट आए। हालत ये रही कि रेलवे स्टेशन में सन्नाटा पसरा रहा।

अब यात्रियों की आवाजाही हुई कम

रेलवे आरक्षण केंद्र प्रभारी योगेंद्र राय का कहना था कि संक्रमण के डर से आस पास के जिले कानपुर व प्रयागराज आने जाने वाले यात्रियों की ही आवाजाही भी कम हो रही है। गैर प्रांतों से आने वाले प्रवासियों की संख्या भी अब घट गई है। दिल्ली व जयपुर जाने के लिए रिजर्वेशन इक्का दुक्का ही हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी