भटक रहे 315 जीते सदस्य, नहीं मिला जीत का प्रमाणपत्र

संवाद सूत्र असोथर दो और तीन मई को हुई मतगणना के बाद असोथर ब्लाक क्षेत्र की 44 गांव सभाओं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:34 PM (IST)
भटक रहे 315 जीते सदस्य, नहीं मिला जीत का प्रमाणपत्र
भटक रहे 315 जीते सदस्य, नहीं मिला जीत का प्रमाणपत्र

संवाद सूत्र, असोथर : दो और तीन मई को हुई मतगणना के बाद असोथर ब्लाक क्षेत्र की 44 गांव सभाओं के निर्वाचित सदस्यों को जीत का प्रमाणपत्र नहीं मिल रहा है। यह बीते चार दिनों से जीत का प्रमाणपत्र पाने के लिए ब्लाक के चक्कर लगा रहे हैं, और इन्हें हर दिन लौटना पड़ रहा है। अंधेर यह है कि इन्हें जीत का प्रमाणपत्र कब मिलेगा इसकी अधिकृत सूचना भी रिटर्निग आफीसर की ओर से नोटिस बोर्ड में चस्पा नहीं की गई है।

असोथर ब्लाक की 44 ग्राम सभाओं में 315 ग्राम सभा सदस्य ऐसे हैं जो चुनाव लड़कर या फिर निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के नियमों के तहत इन्हें जीत का प्रमाणपत्र गणना पूरी होने के बाद ही मिल जाना चाहिए। लेकिन मतगणना की लचर व्यवस्था का आलम यह है कि चार बीतने के बाद भी यहां किसी को जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है। ऐसे में लोगों में आशंका यह है कि कहीं गड़बड़ी न हो जाए। हार प्रत्याशियों की भागदौड़ के बाद तो जीते प्रत्याशियों की जान सांसत में डाल दी है। गुरुवार को भी कई लोग प्रमाणपत्र लेने आए लेकिन वापस गए।

बुधवार से न्याय पंचायतवार बांटे जाएंगे प्रमाणपत्र

रिटर्निग आफीसर बृजेश सिंह ने कहा, कोविड प्रोटोकाल के तहत ब्लाक में भीड कम से कम हो इसका ध्यान रखा जाना है। मतगणना के साथ ही रिजल्ट घोषित कर दिया गया था। रही जीत का प्रमाणपत्र बांटने की तो सभी के प्रमाणपत्र बनाए जा चुके हैं। बुधवार से ब्लाक परिसर से न्याय पंचायतवार ग्राम सभा सदस्य पद जीते लोगों को प्रमाण पत्र बांटे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी