तैयार हुई 3111 पोलिग पार्टी किट, कल रवाना होंगे कार्मिक

जागरण टीम फतेहपुर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए कल पोलिग पार्टियां ब्लाकों से रवानगी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:13 PM (IST)
तैयार हुई 3111 पोलिग पार्टी किट, कल रवाना होंगे कार्मिक
तैयार हुई 3111 पोलिग पार्टी किट, कल रवाना होंगे कार्मिक

जागरण टीम फतेहपुर : 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए कल पोलिग पार्टियां ब्लाकों से रवाना होंगी। इसके लिए शुक्रवार को ब्लाक क्षेत्र के रवानगी स्थलों पर पोलिग पार्टी किट तैयार की गई। किट तैयारी में एक-एक प्रपत्र का मिलान किया गया और बस्ते में मतदाताओं की नई सूची के साथ परिवर्धन और विलोपन सूची भी रखी गयी। ताकि वोटिग के दौरान पीठासीन को वोट लगवाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

मतदान के लिए कुल 3111 पोलिग पार्टियां लगाई गई हैं। निर्वाचन सामग्री (पोलिग पार्टी किट) में निर्वाचन नामावली, मतपत्र, पेपर सील, मतपेटी व प्रत्येक पद पर लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची, बूथवार प्रत्याशी के चिह्न वार मतपत्र, रखे गए हैं। शुक्रवार को पैकिग का कार्य विकास खंड स्तर पर सुबह से शुरू हो गया। मेले जैसे माहौल में लोहे के बक्से खोलकर सामग्री किट तैयार की गई। ऐरायां में तहसीलदार गणेश सिंह, हथगाम ब्लाक में अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी रूपेश कुमार सोनकर, विजयीपुर ब्लाक में आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारी समितियां आरएन सिंह व धाता ब्लाक में एएसडीएम विजय शंकर तिवारी की देखरेख में निर्वाचन किट तैयार की गई। यहां पर शारीरिक दूरी का मानक टूटता दिखा।

इसी तरह भिटौरा में उपायुक्त मनरेगा पुतान सिंह, असोथर में तहसीलदार सदर विदुषी सिंह, हसवा में डीसीएनआरएलएम लालजी यादव, बहुआ में जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह, तेलियानी ब्लाक में जिला पंचायतराज अधिकारी अजय आनंद सरोज ने बतौर नोडल अधिकारी देखरेख की। अमौली ब्लाक में तहसीलदार बिदकी चंद्रशेखर, खजुहा में बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह, मलवां ब्लाक में अधिशासी अभियंता आरइएस नीरज कुमार एवं देवमई ब्लाक में नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार की देखरेख में पोलिग पार्टी किट तैयार की गयी। सभी ब्लाकों में नोडल अधिकारी के सहयोग के लिए खंड विकास अधिकारी लगे रहे।

chat bot
आपका साथी