कार से 300 लीटर स्प्रिट बरामद, तस्कर हत्थे चढ़ा

संवाद सूत्र थरियांव (फतेहपुर) क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस और आबकारी टीम ने का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:24 PM (IST)
कार से 300 लीटर स्प्रिट बरामद, तस्कर हत्थे चढ़ा
कार से 300 लीटर स्प्रिट बरामद, तस्कर हत्थे चढ़ा

संवाद सूत्र, थरियांव (फतेहपुर) : क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस और आबकारी टीम ने कार से तीन सौ लीटर स्प्रिट बरामद की है। साथ ही कार की डिक्की में छिपाकर रखे गए करीब पांच हजार ढक्कन और एक हजार क्यूआर कोड के स्टिकर भी मिले हैं। पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मौके से सरगना समेत दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने आरोपितों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने बताया कि तस्कर स्प्रिट को अपमिश्रित शराब बनाने के लिए लेकर जा रहा था।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत थरियांव एसओ नंदलाल सिंह व सदर आबकारी निरीक्षक संजीव सिंह शुक्रवार की रात कार में अपमिश्रित शराब बनाने का जखीरा देखकर दंग रहे गए। मौके से जगन्नाथ लोधी ग्राम रजाबाद थाना थरियांव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सरगना मतौले निवासी गोपालनगर नियर नउवाबाग, राजू लोधी सरांय सराव धनिपुरवा नगरा थाना हथगाम फरार हो गए। हत्थे चढ़े तस्कर जगन्नाथ ने पुलिस को बताया वह शराब बिक्री कम होने की वजह से सरगना मतोले को सामग्री वापस करने जा रहा था। सरगना कहां से स्प्रिट मंगाता था, ये उसे नहीं मालूम। वह शराब तैयार करने का काम करता था। सीओ अनिल कुमार ने बताया कि तीनों आरोपितों पर धोखाधड़ी व अपमिश्रित शराब बनाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गाजियाबाद और मेरठ से लाते थे स्प्रिट

पुलिस विभाग की मानें तो स्प्रिट को गाजियाबाद और मेरठ से 40 से 50 रुपये लीटर में खरीद कर लाते हैं। स्प्रिट में ज्यादा एल्कोहल होता है इसलिए एक लीटर स्प्रिट में तस्कर ढाई लीटर पानी मिलकर अपमिश्रित शराब तैयार कर चोरी छिपे बिक्री करते हैं। तीन सौ लीटर स्प्रिट में आठ सौ लीटर अपमिश्रित शराब तैयार होती है।

सरगना पर दर्ज कई संगीन मुकदमे

एसओ नंदलाल सिंह ने बताया कि फरार सरगना मतौले पर फतेहपुर जिले समेत सुल्तानपुर, कानपुर नगर और रायबरेली में अपमिश्रित शराब निर्मित करने व बरामदगी के कई मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार जगन्नाथ दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका है।

chat bot
आपका साथी