घनघौल गांव के बवाल में 29 पर मुकदमा

संवाद सूत्र असोथर हसवा ब्लाक के घनघौल गांव में समूह को कोटा देने पर उपजे विवाद से गुस्साए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:31 PM (IST)
घनघौल गांव के बवाल में 29 पर मुकदमा
घनघौल गांव के बवाल में 29 पर मुकदमा

संवाद सूत्र, असोथर: हसवा ब्लाक के घनघौल गांव में समूह को कोटा देने पर उपजे विवाद से गुस्साए ग्रामीणों ने बवाल किया। इस मामले में देर रात पुलिस ने चार लोगों को नामजद करते हुए 29 पर बलवा व सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि छापेमारी के बाद भी अबतक किसी भी नामित आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घनघौल में एडीओ पंचायत सत्यप्रकाश त्रिपाठी, जेईएमआई धर्मेंद्र यादव, मिशन मैनेजर हिमांशू सिंह चौहान, ग्राम प्रधान सुशीला शुक्ला, सेकेट्ररी राजू मौर्य व तीन थाना पुलिस की मौजूदगी में शुक्रवार को कोटा चयन प्रक्रिया चल रही थी। स्वंय सहायता समूह में कोमल समूह की अध्यक्षा प्रतिमा शुक्ला का चयन होते ही ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। पथराव व अफसरों से नोकझोंक करने पर पुलिस उन्हें शांत कराती रही लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की मौजूदगी में मिशन मैनेजर की कार में पथराव कर शीशे तोड़ डाले थे।

उपनिरीक्षक प्रभूनाथ यादव ने बताया कि घनघौल बवाल में गोरेलाल यादव, छंगू, शैलेंद्र सिंह, शुभम सिंह समेत उनतीस आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। एसओ रणजीत बहादुर सिंह का कहना था कि पूरे प्रकरण की विवेचना एसआई कमलाशंकर यादव कर रहे है। कहा कि प्रशासनिक पक्ष से अभी तक कोई तहरीर नहीं आई। तहरीर आने पर दूसरा मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी