2717 ने लगवाया टीका, बनारस से मिली 11 हजार डोज

जागरण संवाददाता फतेहपुर मंगलवार को जिले में कोरोना वैक्सीन की कमी रही जिसके चलते बूथ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:01 PM (IST)
2717 ने लगवाया टीका, बनारस से मिली 11 हजार डोज
2717 ने लगवाया टीका, बनारस से मिली 11 हजार डोज

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: मंगलवार को जिले में कोरोना वैक्सीन की कमी रही, जिसके चलते बूथों में वैक्सीन लगवाने के लिए अफरातफरी का माहौल रहा। बहुआ, भिटौरा, असोथर, हरदों व बिदकी केंद्रों में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए घंटों लाइन में लगे रहे, लेकिन जब नंबर आया तो वैक्सीन खत्म हो गई। ऐसे में लोग झुंझलाकर वापस लौट आए। उधर सीएमओ की मांग पर बनारस से 11 हजार डोज स्वीकृत हुई, जो सुबह पांच बजे तक पहुंचेगी।

अस्ती प्राथमिक विद्यालय में स्वास्थ्य टीम ने प्रधानाध्यापक आसिया फारूकी देखरेख में कैंप लगा। यहां पर स्कूली बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर टीकाकरण कराया गया। बहुआ में बीते दिन वैक्सीन के लिए हंगामा हुआ था, यहां दूसरे दिन भी भीड़ रही लेकिन वैक्सीन की कमी से लोग परेशान रहें। वहीं हथगाम में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए घंटों इंतजार पर बैठे रहे। सभी 43 केंद्रों में पूरे दिन में मात्र 2717 लोगों को टीका लगाया जा सका। अब कमोवेश हर केंद्र में वैक्सीन खत्म हो गई है। बुधवार को वैक्सीन सुबह बनारस से पहुंचेगी। जिसे स्पेशल वाहन लगाकर बूथों में बांटा जाएगा। सीएमओ राजेंद्र सिंह ने डिप्टी सीएमओ डा. संजय के साथ बूथों का निरीक्षण किया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. इस्तियाक अहमद व जिला टीकाकरण प्रभारी डा. सुरेश कुमार ने बूथों में पहुंच कर वैक्सीन की मौजूदा स्थिति और बुधवार के लिए डिमांड की स्थिति जांची। दोनों अफसरों ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक सुरक्षित उपाय है। बूथों पर हंगामा न करें बल्कि अभियान से सहयोगी बनें। वैक्सीन सबके लिए है और सबको लगाई भी जाएगी। बस उपलब्धता बनी रहे।

---

नये व एक्टिव केस नहीं मिले

-मंगलवार को जिले में कोरोना का नया कोई मरीज नहीं मिला है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या तीन दिनों से शून्य है। नये केस न मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। उधर 1638 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनके जांच नमूने संदेह के आधार पर लिए गए थे।

--------------------------

विधायक ने बांटी किट, सौंपा खाद्यान

हुसेनगंज: मंगलवार को सदर विधायक विक्रम सिंह ने डोलेपुर गांव के भैरव बाबा मंदिर में निगरानी समिति के साथ बैठक की। बैठक दौरान उन्होंने टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया। इसके साथ ही उन्होंने यहां निश्शुल्क खाद्यान बांटा। उधर उन्होंने होम्योपैथिक कैंप में भी हिस्सा लिया और दवाएं बांटी।

--------------------------

----

18 प्लस के कितने ने लगवाया-----1536

45 प्लस में कितने लोगों को लगा----503

60 प्लस में किने उठाया लाभ ----294

कितने ने लगवाई दूसरी डोज------384

----

अब तक का टीकाकरण एक नजर में

जिले में टीकाकरण का कुल लक्ष्य--17.93 लाख

जिले में अब तक कुल टीकाकरण- 448926

पहली डोज लगवाने वाले कुल लोग-448926

पहली व दूसरी दोनों डोज लगवा चुके- 81000

45 वर्ष से ऊपर का टीका लक्ष्य- 5.69 लाख

18 प्लस का कुल लक्ष्य-----------12.24 लाख

chat bot
आपका साथी