आग से 16 झोपड़ियां और लाखों की नकदी जली

संवाद सूत्र औंग थाने के बिदकी फारम गांव में गुरुवार की मध्यरात्रि आग से 16 झोपड़ियां में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:40 PM (IST)
आग से 16 झोपड़ियां और लाखों की नकदी जली
आग से 16 झोपड़ियां और लाखों की नकदी जली

संवाद सूत्र, औंग : थाने के बिदकी फारम गांव में गुरुवार की मध्यरात्रि आग से 16 झोपड़ियां में आग लगने से नकदी समेत लाखों की क्षति हो गई। वहीं, 13 बकरियां जिंदा जलकर मर गईं। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां तीन घंटे में आग पर काबू पा सकीं। खबर पाकर राज्यमंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी भी पहुंचे और पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। वहीं, आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है।

राम केशन की झोपड़ी में आग लगने पड़ोसी सभी 15 झोपड़ियां चपेट में आ गई। सूचना मिलने पर पहुंचे थाना प्रभारी अनूप सिंह ने आग पर काबू पाने के लिए सबमर्सिबल पंप व नलकूप चालू करा दिए। एक घंटे बाद बिदकी व फतेहपुर से फायर ब्रिगेड पहुंची और भोर पहर तीन बजे आग पर काबू पा लिया। एसडीएम प्रियंका ने पीड़ित परिवारों को राशन किट व तिरपाल का वितरण कराया। एसडीएम ने बताया कि नुकसान का आकलन कराकर सभी को आर्थिक मदद दी जाएगी। सुरेश कुमार की आठ व संदीप की चार व रमेश की एक बकरी भी जलकर मरी है।

नकदी समेत 20 लाख का नुकसान

आग से राम केशन की 25 हजार, राज कुमार की 20 हजार, राजू की 16 हजार, गोविद की 10 हजार, दिनेश कुमार की 10 हजार, सुरेश कुमार की 1.50 लाख, बगीश 20 हजार, राम नरेश 10 हजार, छोटा 25 हजार, रमेश 2.50 लाख, संदीप के घर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी जलने के साथ राजू, महेश कुमार, अजय, जगतपाल व सुरेंद्र की गृहस्थी का सामान जला है। सुनील कुमार की बाइक व संदीप की बाइक भी जली है। कैसे होगी बहन की शादी

पीड़ित रमेश के बहन की शादी भी इसी महीने में होने वाली थी। इसके लिए बैंक से 2.50 लाख रुपये निकाल कर लाया था। आग ने बहन की शादी के अरमानों को जला कर राख कर दिया। वह बार-बार अब बहन की शादी कैसे होगी, इसी बात को दोहरा रहा था।

chat bot
आपका साथी