1130 ने कराया पंजीयन, आज 53 केंद्रों में लगेगा टीका

जागरण संवाददाता फतेहपुर रविवार को टीकाकरण नहीं हुआ लेकिन सोमवार को होने वाले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:20 PM (IST)
1130 ने कराया पंजीयन, आज 53 केंद्रों में लगेगा टीका
1130 ने कराया पंजीयन, आज 53 केंद्रों में लगेगा टीका

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : रविवार को टीकाकरण नहीं हुआ, लेकिन सोमवार को होने वाले टीकाकरण की तैयारियां जोरों पर रहीं। 53 केंद्रों में टीकाकरण की तैयारी पूरी करते हुए इन केंद्रों में वैक्सीन की दस हजार डोज भेजी गयी हैं। उधर, शनिवार व रविवार दो दिन हुए पंजीयन में 1130 लोगों ने टीकाकरण के लिए प्री पंजीयन कराया है। इस संख्या में रात बारह बजे तक और बढ़ोतरी संभावित है। टीकाकरण की रफ्तार और बढ़े इसके लिए टीकाकरण स्थलों में अब न्यू पीएचसी और अतिरिक्त पीएचसी को भी शामिल कर दिया गया है। साथ ही पीएचसी व सीएचसी पूर्व की भांति ही टीकाकरण करेंगे।

असोथर ब्लाक में असोथर पीएचसी, सरांय खालिस सीएचसी के अलावा टिकरी, मुत्तौर, सरकंडी अस्पताल में टीकाकरण होगा। बहुआ ब्लाक के लोग बहुआ पीएचसी, खटौली, सीएचसी गाजीपुर, बड़ागांव, शाह में टीकाकरण कराया जा सकता है। हसवा ब्लाक के लिए तीन स्थल है, जिसमें हसवा पीएचसी, कुसुंभी, सातों में टीकाकरण कराया जा सकता है। भिटौरा ब्लाक के लिए भिटौरा पीएचसी, हुसेनगंज सीएचसी, मवई, लतीफपुर में वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है। तेलियानी ब्लाक में पीएचसी कोराई, दमापुर, सीएचसी हाजीपुर गंग व भदबा में टीकाकरण होगा। ऐरायां ब्लाक व खागा कस्बे के लोग हरदों, गौंती, कटोघन, ऐरायां मशायक तथा हथगाम ब्लाक के लोग सीएचसी हथगाम, संवत, छिवलहा, इटैली अस्पताल में टीकाकरण करा सकते हैं। विजयीपुर ब्लाक के लोग पीएचसी विजयीपुर, खखरेडू, गढ़ा, किशनपुर में तथा धाता ब्लाक के लोग पीएचसी धाता, जहांगीरनगर, आदमपुर कोट, पौली में टीकाकरण करा सकते हैं। अमौली ब्लाक के लोगों के लिए सीएचसी अमौली, जजमोइया, चांदपुर, डिघरुवा अस्पताल में तथा देवमई ब्लाक के लोग देवमई, जहानाबाद, भैंसौली तथा खजुहा ब्लाक के लोग सीएचसी बिदकी, पीएचसी खजुहा, जाफरगंज, मडरांव, तथा मलवां ब्लाक के लोग गोपालगंज, औंग और चक्की में टीकाकरण करा सकते हैं। शहर के लोग यहां लगवाएं टीका

-जिला अस्पताल पुरूष

-जिला अस्पताल महिला पीपी सेंटर टीकाकरण में अब तक की स्थिति

-कुल टीकाकरण लक्ष्य------5.69 लाख

-अब तक टीकाकरण हुआ----1.52 लाख

-टीकाकरण के अवशेष- 4.17 लाख साउथ सिटी में बने टीकाकरण केंद्र

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है, शहर की चार लाख की आबादी के टीकाकरण के लिए जिले में केवल एक स्थल जिला अस्पताल को बनाया गया है। साउथ सिटी में एक भी केंद्र न होने से लोग पांच से छह किलोमीटर जा नहीं पाते हैं। साउथ सिटी में अभी तक दस फीसद टीकाकरण नहीं हो पाया। जनता ने जिलाधिकारी से मांग किया है कि साउथ सिटी में टीकाकरण केंद्र बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी