मोगरीबाग में मरीं मिलीं 10 चिड़ियां, कई बीमार

जागरण संवाददाता फतेहपुर हसवा विकास खंड के मोगरीबाग गांव के तलवा जंगल में 10 चिड़ियां

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:49 PM (IST)
मोगरीबाग में मरीं मिलीं 10 चिड़ियां, कई बीमार
मोगरीबाग में मरीं मिलीं 10 चिड़ियां, कई बीमार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : हसवा विकास खंड के मोगरीबाग गांव के तलवा जंगल में 10 चिड़ियां मरीं मिलीं। जबकि कई बीमार पाई गईं हैं। जानकारी पर पहुंची टीम ने बीमार चिड़ियों का इलाज करने के लिए राजकीय पशु सेंटर नरैनी लेकर आए। उधर, टीम ने सोमवार को ललौली, बहुआ और जोनिहां कस्बे से अलग-अलग पक्षियों के 24 सैंपल लेकर जांच के लिए बरेली भेजा है। पशु चिकित्सा की टीम ने शहर क्षेत्र की अंडा और मीट की दुकानों में जाकर सफाई रखने का निर्देश दिया है।

मोगरीबाग के तलवा जंगल में एक पीपल के पेड़ के नीचे सुबह तीन चिड़िया मरी पड़ी थी, दोपहर में इनकी संख्या 10 हो गई तो ग्रामीणों ने इसकी सूचना पशु चिकित्सक डॉ. अंशू पांडेय को दी। पशु चिकित्सक टीम के साथ पहुंचे तो यहां पर दस मरी हुई चिड़ियां और चार बीमारी हालत में पाई गयी। डॉक्टर ने चिड़ियों की मौत सर्दी से होने की बात कही है। डॉक्टर के अनुसार मरी चिड़ियों के शव को दफन कर दिया जाएगा। जबकि बीमार चिड़ियों का इलाज राजकीय पशु सेटर नरैनी में किया जा रहा है। जांच के लिए का भी सैंपल लिया जाएगा। रिपोर्ट आने तक उन्हें यहीं रखा जाएगा। उधर, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके शर्मा ने बताया कि ललौली, बहुआ और जोनिहां से 24 सैंपल लिए गए हैं। इन्हें जांच के लिए बरेली भेजा गया है।

..और कौए को घसीट ले गया कुत्ता

पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके शर्मा ने बताया कि भिटौरा ब्लाक के चितीसापुर गांव में रविवार की शाम एक कौआ मरने की सूचना मिली थी। सोमवार को गांव में टीम भेजी गयी थी, लेकिन मृत कौआ उक्त स्थान पर नहीं मिला। उधर, ग्रामीणों ने बताया कि टीम के देरी से आने के कारण एक कुत्ता मृत कौए को जबड़े में दबाकर जंगल की ओर भाग गया था।

chat bot
आपका साथी