फर्जी आधार कार्ड लिक कराने गया युवक, पुलिस को सौंपा

संवाद सूत्र शमसाबाद पंजाब नेशनल बैंक में खाता पर आधार कार्ड लिक कराने पहुंचे युवक को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:30 PM (IST)
फर्जी आधार कार्ड लिक कराने गया युवक, पुलिस को सौंपा
फर्जी आधार कार्ड लिक कराने गया युवक, पुलिस को सौंपा

संवाद सूत्र, शमसाबाद : पंजाब नेशनल बैंक में खाता पर आधार कार्ड लिक कराने पहुंचे युवक को फील्ड आफिसर ने फर्जी आधार कार्ड लगवाने के आरोप में रोककर पुलिस को सौंप दिया। युवक ने जनसेवा केंद्र पर नाम में संशोधन कराया था। जन सेवा केंद्र वाले ने ही नया आधार कार्ड निकाल कर दिया था।

युवक ने बताया कि जन सेवा केंद्र वाले ने जो आधार कार्ड निकालकर दिया था, उसी को लेकर वह बैंक गया था। बैंक के स्टाफ ने उसे रोक लिया और पुलिस को सौंप दिया। शाखा प्रबंधक की सूचना पर पुलिस ने जन सेवा केंद्र संचालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की। जनसेवा केंद्र के संचालक ने बताया के नाम संशोधन किया था। नाम एक सप्ताह में संशोधित होता है, लेकिन जन सेवा केंद्र संचालक ने उसे संशोधित कर नया आधार कार्ड दे दिया। युवक ने उसे बैंक में लगा दिया, जो पकड़ में आ गया। युवक ने बताया कि नाम संशोधन कराने के लिए सौ रुपये दिए थे और उसने तुरंत आधार कार्ड दे दिया था। जन सेवा केंद्र पर मौजूद अन्य लोगों ने बताया कि नाम संशोधन कराने या मोबाइल नंबर लगवाने के नाम पर 100 से 200 रुपये तक संचालक द्वारा वसूले जा रहे हैं।

पंजाब नेशनल बैंक के फील्ड आफिसर राहुल गंगवार भी थाने पहुंचे और दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद लिखित शिकायत नहीं की। थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया जन सेवा केंद्र संचालक ने संशोधन के बाद रसीद न देकर सीधा आधार कार्ड निकाल दिया था। बाद में दोनों ने गलती मानकर आपस में समझौता हो गया। बैंक की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई, इसलिए कार्रवाई नहीं की गई, सिर्फ चेतावनी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी