कुछ माह में ही नए उपकेंद्र की भष्ट हो गई केबल

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कायमगंज खंड कार्यालय क्षेत्र के हुसैनपुर तराई में उपभोक्ताओं क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:48 PM (IST)
कुछ माह में ही नए उपकेंद्र की भष्ट हो गई केबल
कुछ माह में ही नए उपकेंद्र की भष्ट हो गई केबल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कायमगंज खंड कार्यालय क्षेत्र के हुसैनपुर तराई में उपभोक्ताओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए करोड़ों की लागत से उपकेंद्र का निर्माण कराया गया था। कार्यदायी संस्था ने उपकेंद्र निर्माण में घटिया काम कराया। निरीक्षण के बाद अवर अभियंता ने घटिया निर्माण की शिकायत पत्र भेजकर वरिष्ठ अधिकारियों से की थी। ठेकेदार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। सोमवार को 33 केवीए की मुख्य केबल भष्ट हो गई, जिससे उपकेंद्र ठप हो गया। अभी तक केबल मरम्मत का कार्य जारी है।

हुसैनपुर तराई उपकेंद्र से तीन फीडर संचालित होते हैं, जिसमें चिलसरा, संतोषापुर व चंपतपुर हैं। इन तीनों फीडरों से गंगा किनारे के गांवों के अलावा बढ़पुर ब्लाक के गांव हैवतपुर गढि़या, धर्मपुर कटरी समेत करीब 300 गांवों को आपूर्ति की जाती है। सोमवार भोर को केबल भष्ट होने से उपकेंद्र ठप हो गया। अवर अभियंता टीम के साथ पूरे दिन 33 केवीए की केबल मरम्मत में जुटे रहे। अवर अभियंता राघवराम पांडेय ने बताया कि उन्होंने घटिया केबल डालने की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की थी। कार्यदायी संस्था के ठेकेदार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जबकि अधिकारियों ने ठेकेदार को अच्छी केबल के अलावा उपकेंद्र में अन्य सामग्री भी सही लगाने के निर्देश दिए थे। घटिया निर्माण के चलते अधिकांश उपकेंद्र ब्रेकडाउन हो जाता है, जिससे उपभोक्ताओं को निर्धारित आपूर्ति नहीं मिल पाती है। करीब 12 घंटे से अधिक समय हो गया। अभी उपकेंद्र चालू होने की स्थिति में नहीं है। काम चालू है। बिल वसूली करने गए लाइनमैन को पीटा

संवाद सूत्र, शमसाबाद : हजियांपुर उपकेंद्र पर तैनात लाइनमैन क्षेत्र के गांव अमलैया आशानंद में बकाएदारों से वसूली करने के लिए साथियों के साथ गए थे। उनके साथ एक बकाएदार ने अपने स्वजनों के साथ मारपीट कर दी, जिससे वह घायल हो गए। घटना के संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई है।

लाइनमैन सुबोध कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि गांव अमलैया आशानंद में एक उपभोक्ता पर 33 हजार रुपये बिजली का बिल बकाया चल रहा है। जब उन्होंने बिल जमा करने के लिए कहा तो वह अपने स्वजनों के साथ मिलकर उनके साथ गालीगलौज करने लगे। जब उन्होंने कहा कि अधिकारियों के निर्देश पर कनेक्शन काटना है तो उनके साथ मारपीट कर दी गई। इस दौरान विभागीय दस्तावेज भी फाड़ दिए।

chat bot
आपका साथी