पत्नी व दामाद ने किया मृत ग्राम प्रधानों की विरासत पर कब्जा

जागरण टीम फर्रुखाबाद विकास खंड नवाबगंज के गांव अमरापुर नगला मकोड़ा में ग्राम प्रधान जौहर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:32 PM (IST)
पत्नी व दामाद ने किया मृत ग्राम प्रधानों की विरासत पर कब्जा
पत्नी व दामाद ने किया मृत ग्राम प्रधानों की विरासत पर कब्जा

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : विकास खंड नवाबगंज के गांव अमरापुर नगला मकोड़ा में ग्राम प्रधान जौहरी लाल की चुनाव जीतने के बाद मृत्यु हो गई थी। वहीं ब्लॉक मोहम्मदाबाद के गांव रैसेपुर में तो मतगणना से पूर्व ही बृजेश सिंह की बीमारी से मौत हो गई। हालांकि चुनाव परिणाम में उन्हें विजयी घोषित किया गया। दोनों ही पदों के लिए हुए उपचुनाव में मतदान के बाद सोमवार को हुई मतगणना में जौहरी लाल के दामाद रामनिवास राजपूत और बृजेश की सिंह की पत्नी कमलेश कुमारी को ग्रामीणों ने जीत का तोहफा देकर उनके दुख को कम करने का प्रयास किया।

नवाबगंज की ग्राम पंचायत अमरापुर नगला मकोड़ा के प्रधान जौहरी लाल की मृत्यु से रिक्त हुए प्रधान पद के उपचुनाव में मृतक की पत्नी धनदेवी व पिछले 15 वर्षों से उनके साथ गांव में ही रह रहे दामाद रामनिवास राजपूत के अलावा शिवदीप व बलवंत चुनाव मैदान में थे। मतगणना में रामनिवास ने 381 मत पाकर प्रतिद्वंद्वी शिवदीप को 51 मतों से चुनाव हराकर जीत दर्ज की। धनदेवी को दो वोट व बलवंत को मात्र पांच वोट ही मिले।

मोहम्मदाबाद के गांव रैसेपुर में वर्ष 2010 में बृजेश सिंह एक वोट से चुनाव हार गए थे। वर्ष 2015 में हुए चुनाव में वह फिर से 14 वोटों से चुनाव हारे। इसके बावजूद वह जनता की सेवा में लगे रहे। इस वर्ष बृजेश सिंह ने फिर से चुनाव लड़ा। मतदान से दो दिन पूर्व वह बीमार हो गए। 29 अप्रैल को मतदान के दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 31 अप्रैल की रात मैनपुरी अस्पताल में उनकी मौत हो गई। 2 मई को जब मतगणना हुई तो वह 144 वोटों से विजयी घोषित हुए। उपचुनाव में 655 वोट पाने वाली बृजेश की पत्नी कमलेश कुमारी 151 वोटों से प्रतिद्वंदी रामकिशोर शर्मा को हराकर विजयी घोषित हुईं।

chat bot
आपका साथी