रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, चार घंटे खड़ी रही पैसेंजर ट्रेन

संवादसूत्र जलालाबाद भारी बारिश की वजह से जलालाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया जिससे क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:10 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, चार घंटे खड़ी रही पैसेंजर ट्रेन
रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, चार घंटे खड़ी रही पैसेंजर ट्रेन

संवादसूत्र, जलालाबाद : भारी बारिश की वजह से जलालाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया, जिससे कानपुर से फर्रुखाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन चार घंटे तक खड़ी रही। रात में जब पानी कम हुआ और चालक को पटरी दिखाई देने लगी, तब ट्रेन को रवाना किया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात में भारी बारिश हुई, जिससे निचले स्थानों पर जलभराव हो गया। इसमें रेलवे ट्रैक पर भी करीब एक फीट तक पानी भर गया। रात में हनुमान मंदिर के पास पानी में ट्रैक डूब गया, जिससे वहां तालाब जैसा नजारा दिखाई दे रहा था। रात में 10:26 पर कानपुर से फर्रुखाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन के चालक को जब पटरी नहीं दिखाई दी तो उसने ट्रेन को खड़ा कर दिया और स्टेशन मास्टर को सूचना दी। रात में तेज बारिश हुई तो वहां पानी और भर गया। रात में जब बारिश थमी तो ट्रैक से भी पानी कम हुआ। इसके बाद रात 2:45 बजे ट्रेन को रवाना किया गया। बारिश के चलते रेल व रोडवेज बस यातायात प्रभावित, यात्री रहे परेशान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : बारिश ने सोमवार रात इस कदर मुसीबत बढ़ायी कि रेल व सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया। कानपुर-फर्रुखाबाद अप-डाउन पैसेंजर ट्रेन मंगलवार को निरस्त कर दी गई। दो दिन पहले आलू की लोडिग के लिए आयी किसान रेल भी वापस चली गई। रोडवेज बसें भी 10 से 12 घंटे विलंब से चलीं। इससे यात्री परेशान रहे।

तीन दिन से मालगोदाम के प्लेटफार्म नंबर दो पर आलू की लोडिग के लिए खड़ी किसान रेल भी मेंटीनेंस के लिए कासगंज भेज दी गई। उसमें बारिश के चलते आलू की लोडिग नहीं हो सकी थी।

वहीं जनपद शाहजहांपुर में कटरा के पास सड़क पर पेड़ गिरने से बरेली, पीलीभीत, हरिद्वार की ओर से फर्रुखाबाद आने वाली रोडवेज बसें जाम में फंस गईं। रात में एक भी बस नहीं आ सकी। मंगलवार दोपहर को 10 से 12 घंटे विलंब से बसें आयीं, इससे कानपुर की ओर जाने वाले यात्रियों को खासी दिक्कत हुई। कानपुर की ओर से आने वाली बसें भी पांच से छह घंटे विलंब से सुबह आ सकीं। बस स्टेशन के पूछताछ कार्यालय प्रभारी शिवप्रताप दुबे ने बताया कि बसों के देरी से आने के कारण यात्रियों को असुविधा हुई। दगा दे गई जनरथ

काठगोदाम से कानपुर जाने वाली विकास नगर डिपो की जनरथ एसी बस रात में दो बजे यहां आती है। इसके बाद कानपुर रवाना होती है। यह बस जाम में फंसने के कारण दोपहर 12 बजे यहां आयी। इस दौरान उसका टायर फट गया, जिससे परिचालक संजीव कुमार ने सवारियां कानपुर की दूसरी बस में स्थानांतरित कर दीं।

chat bot
आपका साथी