वोटर लिस्ट से समर्थकों के नाम गायब होने पर तहसील में हंगामा

संवाद सहयोगी अमृतपुर पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में समर्थकों के नाम कट जाने पर दो भाइयों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:32 PM (IST)
वोटर लिस्ट से समर्थकों के नाम गायब होने पर तहसील में हंगामा
वोटर लिस्ट से समर्थकों के नाम गायब होने पर तहसील में हंगामा

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में समर्थकों के नाम कट जाने पर दो भाइयों ने तहसील में लेखपाल से अभद्रता की। जिस पर अधिवक्ताओं की भीड़ लग गई। लेखपाल ने सरकारी कार्य में बाधा डालने व एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना क्षेत्र के गांव नगला हुशा के वर्तमान प्रधान प्रबल प्रताप सिंह ने गांव के बाहर रह रहे 98 लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल होने पर आपत्ति दर्ज कराई। जिस पर एसडीएम बृजेंद्र कुमार ने लेखपाल धीरेंद्र सिंह, संजय कुमार व रमेश कुमार की टीम गठित कर जांच रिपोर्ट तलब की। लेखपालों ने जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी। शुक्रवार को मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद समर्थकों व स्वजन के नाम गायब देख राजीव कुमार अवस्थी अपने भाई अजय अवस्थी के साथ तहसील में पहुंच गए और लेखपालों को गलत रिपोर्ट देकर नाम हटवाने का आरोप लगाया। लेखपाल पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया। शोर शराबा सुनकर एसडीएम बृजेंद्र कुमार भी बाहर आ गए। उन्होंने समझाया कि यदि नाम गलत कट गए हैं तो आपत्ति लगा दो, दोबारा तहसीलदार से जांच करा ली जाएगी। राजीव अवस्थी ने कहा कि प्रधान के कहने पर मतदाता सूची से नाम हटाए गए हैं।

लेखपाल रमेश कुमार ने राजीव कुमार अवस्थी व अजय कुमार अवस्थी के खिलाफ थाने में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व एससीएसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया है। लेखपाल ने कहा कि 65 लोग कई वर्ष से गांव में निवास नहीं कर रहे हैं और बाहर मकान बनाकर स्थाई रूप से रह रहे हैं। उनके नाम सूची से हटाने की रिपोर्ट दी गई थी। वह तहसील में सरकारी कार्य कर रहे थे। तभी दोनों भाई ने अभद्रता की। थानाध्यक्ष जसवंत सिंह ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर सरकारी कार्य में बाधा डालने व अनुसूचित जाति उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी