व्यापार मंडल महामंत्री के पुत्र समेत तीन पर मुकदमा

संवाद सूत्र शमसाबाद व्यापार मंडल के नगर महामंत्री के पुत्र सहित तीन दुकानदारों के खिलाफ प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:29 PM (IST)
व्यापार मंडल महामंत्री के पुत्र समेत तीन पर मुकदमा
व्यापार मंडल महामंत्री के पुत्र समेत तीन पर मुकदमा

संवाद सूत्र, शमसाबाद : व्यापार मंडल के नगर महामंत्री के पुत्र सहित तीन दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने कोविड नियमों का पालन न करने में महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया।

कस्बा के मोहल्ला दलमीर खां निवासी व्यापार मंडल नगर महामंत्री राकेश गुप्ता का रेडीमेड शोरूम बाजार कला में है। मंगलवार को 11 बजे के बाद शोरूम के अंदर शटर बंद करके ग्राहकों को सामान दे रहे थे। पुलिस ने खुलवाने का प्रयास किया, न खोलने पर बाहर से पुलिस ने ताला डाल दिया। कुछ देर बाद ताला खोला गया तो उसमें 10-12 लोग निकले। दारोगा अच्छेलाल ने राकेश गुप्ता के पुत्र रजक के खिलाफ कोविड-19 नियमों का पालन न करने तथा महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया। पड़ोसी दुकानदार मुनीश व दानिश के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है।

नवाबगंज क्षेत्र में भी लोग कोरोना क‌र्फ्यू को धता बताकर दुकानें खोल रहे हैं। जिससे बाजार में ग्राहकों की भी भीड़ रहती है। दुकानों के खुलने का समय समाप्त होने के बाद भी कुछ दुकानदार ग्राहकों को दुकानों के अंदर कर शटर बंद कर सामान की बिक्री करते हैं। दोपहर थाना प्रभारी अंकुश कुमार राघव व कस्बा इंचार्ज आशू कुमार ने पुलिस बल के साथ पैदल घूमकर खुली दुकानों को बंद कराया।

कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन में कई दुकानदारों पर मुकदमा : कोरोना क‌र्फ्यू में जिलाधिकारी ने लोगों की आवश्यकता को देखते हुए खाद्य सामग्री की दुकानों का समय निर्धारित कर दिया है। इसके बावजूद कुछ व्यापारी निर्देशों का पालन नहीं कर रहे और दिन भर दुकानें खोल रहे हैं।

शहर कोतवाली के एसएसआइ मो. अकरम ने नेहरू रोड स्थित सिंह स्टोर्स के मालिक महादेव प्रसाद स्ट्रीट निवासी सरदार सोनी सिंह के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। कोरोना क‌र्फ्यू में इलेक्ट्रानिक्स की दुकान खोलने का आदेश नहीं है, फिर भी वह अपनी दुकान खोले थे। तिकोना चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह पटेल ने सेठ गली के सराफा व्यवसायी नितीश वर्मा, प्रेम वर्मा, घुमना चौकी प्रभारी शिवशंकर प्रताप तिवारी ने मोहल्ला नितगंजा निवासी जनरल स्टोर मालिक अमित शुक्ला उर्फ सोनू व छह अज्ञात लोगों के खिलाफ, मोहल्ला डबग्रान निवासी यासीन व जलील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। यासीन व जलील मोहल्ला बूरा वाली गली स्थित अपनी बक्सा की दुकान खोले थे। मोहल्ला घमंडी कूंचा निवासी अवनीश व रजनीश कपड़ा की दुकान खोले मिले। पांच अन्य अज्ञात व्यक्ति भी वहां बैठे थे। इसके अलावा नेहरू रोड स्थित कटरा में सराफा व्यवसायी अजय शर्मा की दुकान की दुकान खुली मिली। मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी किराना व्यापारी कामरान की दुकान पर भी भीड़ लगी थी। लिजीगंज गल्ला मंडी में शीलू गुप्ता की परचून दुकान दोपहर बाद खुली मिली। इन सभी के खिलाफ महामारी अधिनियम व कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमे दर्ज किए गए।

chat bot
आपका साथी