श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, तीन की मौत, 27 घायल

संवादसूत्र सौरिख (कन्नौज) बाइक सवार को बचाने के प्रयास में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:23 PM (IST)
श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, तीन की मौत, 27 घायल
श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, तीन की मौत, 27 घायल

संवादसूत्र, सौरिख (कन्नौज) : बाइक सवार को बचाने के प्रयास में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली खाई में पलट गया। हादसे में एक किशोर और दो महिलाओं की मौत हो गई, 28 लोग घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से राजकीय मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

रविवार शाम को सकरावा-ऊसराहार मार्ग पर अरिद नदी पुल के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और ट्राली समेत गहरी खाई में पलट गया। ट्रैक्टर ट्राली में 30 लोग सवार थे, जो फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज थानाक्षेत्र श्रृंगीरामपुर तीर्थ से गंगा दशहरा पर गंगा स्नान कर लौट रहे थे। हादसे में सौरिख थानाक्षेत्र के ग्राम शेखूपुर गांव निवासी 16 वर्षीय बंटू पुत्र राजेंद्र सिंह व मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम नगला बख्शी निवासी 45 वर्षीय शीला देवी पत्नी सूबेदार की मौत हो गई। फीरोजाबाद के सिरसा गंज निवासी मंजू देवी पत्नी सर्वेश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सौरिख क्षेत्र के ग्राम शेखूपुर में उनका मायका है। ट्राली पर सवार शेखूपुर गांव के सभी 27 लोग घायल हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि बाइक सवार को बचाने के प्रयास में यह हादसा हो गया।

-------------

अस्थि विसर्जन करने गए थे लोग

शेखूपुरा गांव निवासी प्रदीप कुमार की मां माया देवी की पिछले साल दो जुलाई को मौत हो गई थी। गंगा दशहरा पर मां की अस्थियों को गंगा में विसर्जित करने के लिए वह परिवार के लोगों और रिश्तेदारों को लेकर गया था। हादसे में मृत शीला देवी, प्रदीप की मौसी हैं। ट्राली में करीब 30 लोग सवार थे।

-----

सांसद ने घटनास्थल पर पहुंचकर दी राहत

जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय सांसद सुब्रत पाठक पास के ही गांव ऊमरपुर में चौपाल लगाए थे। सूचना मिलते ही वह कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को अपने वाहनों से अस्पताल भिजवाया। उन्होंने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। प्रभारी निरीक्षक हरश्याम सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। बरात में जा रही जीप पलटी, चार घायल

संवाद सूत्र, शमसाबाद : बरात में शामिल होने जा रही जीप अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। जिससे जीप में सवार लोग दब गए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से लोगों को बाहर निकलवाया। चार घायलों को पुलिस को सीएचसी कायमगंज भेजा।

फतेहगढ़ कोतवाली के मोहल्ला ग्रानगंज निवासी सुनील कुमार, सुमित कुमार, विवेक कुमार व जनपद कन्नौज थाना गुरसहायगंज के गांव रोहितामई निवासी दिलीप कुमार जीप से कायमगंज एक बरात में शामिल होने शनिवार की देर रात जा रहे थे। ठंडी कुइयां के निकट जीप अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। जिससे उसमें सवार लोग दब गए।

सूचना पर फैजबाग चौकी प्रभारी दया महेश व सिपाही राजकमल ने ग्रामीणों को बुलाकर दबे लोगों को जीप से बाहर निकलवाकर सीएचसी कायमगंज भिजवाया। जीप को क्रेन से खड्ड से निकलवाकर चौकी पर खड़ा करा लिया। जीप में सवार अतरिया निवासी रामलखन ने बताया कि जीप अचानक अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गई। कार में राजू और वह भी सवार थे। उन लोगों को चोट नहीं आई। चौकी प्रभारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

chat bot
आपका साथी