बिजली गिरने से किशोर सहित तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद तेज आंधी के साथ हुई बारिश के दौरान शुक्रवार सुबह बिजली गि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:43 PM (IST)
बिजली गिरने से किशोर सहित तीन लोगों की मौत
बिजली गिरने से किशोर सहित तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : तेज आंधी के साथ हुई बारिश के दौरान शुक्रवार सुबह बिजली गिरने से एक किशोर सहित तीन लोगों की मौत हो गई। राजस्व कर्मियों ने पीड़ित परिवारों को दैवीय आपदा के तहत सहायता दिलाने का भरोसा दिया। आंधी व बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई जगह पेड़ उखड़ने से यातायात अवरुद्ध हुआ। खेतों में पानी भरने से गेहूं व भूसा भीग गया।

मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव पुरोहित थोक बिहार निवासी सत्यभान कठेरिया का 15 वर्षीय पुत्र अचल कक्षा नौ का छात्र था। वह सुबह खेत में शौच करने गया था। इसी दौरान अचानक आई आंधी के बीच तेज बारिश होने लगी। एकाएक तेज आवाज के साथ बिजली गिरी, जिसकी जद में आने से झुलसे अचल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इसी क्षेत्र के गांव नगला अमृत कुरैली निवासी 51 वर्षीय अजब सिंह सुबह मौसम खराब होने पर पत्नी ऊषा व पुत्र मुकेश के साथ खेत में लगे भूसा के ढेर देखने गए थे। अचानक आंधी-पानी आने से अंधेरा होते देख उन्होंने पत्नी व पुत्र को घर भेज दिया। अजब सिंह पास ही जामुन के पेड़ के नीचे खड़ी साइकिल लेने गए, तभी अचानक उन पर तेज तड़तड़ाहत के साथ बिजली गिर गई। जिससे अजब सिंह बुरी तरह झुलस गए और उन्होंने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

तहसील कायमगंज के गांव नगला बारंग निवासी 40 वर्षीय ओमनिवास यादव उर्फ खट्टू सुबह मवेशियों के लिए चारा लेने खेत पर गए थे। रास्ते में अचानक आंधी व बारिश आ गई। एकाएक बिजली कड़क कर गिरने से ओमनिवास के शरीर से लपटें निकलने लगीं। कुछ दूरी पर खेत में काम कर रहे दलवीर सिंह ने उनके स्वजन को जानकारी दी। घटना से मौके पर भीड़ लग गई। राजस्व टीम ने मौके पर जांच की।

तहसीलदार सदर राजू कुमार ने बताया कि बिजली गिरने से हुई मौत के मामले में आश्रितों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये व कृषक बीमा योजना के तहत आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी