महरूपुर रावी में बुखार से महिला समेत तीन की मौत

संवाद सूत्र कमालगंज विकास खंड क्षेत्र में फैले डेंगू व मलेरिया बुखार से मौतों का सिलसिला थमन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:26 PM (IST)
महरूपुर रावी में बुखार से महिला समेत तीन की मौत
महरूपुर रावी में बुखार से महिला समेत तीन की मौत

संवाद सूत्र, कमालगंज : विकास खंड क्षेत्र में फैले डेंगू व मलेरिया बुखार से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। महरूपुर रावी गांव में बुखार से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि जरारी में पांच माह के बच्चे की मौत हो गई। जिससे गांव के लोग भयभीत नजर आ रहे हैं।

क्षेत्र में डेंगू व मलेरिया महामारी का रूप लेता नजर आ रहा है। 21 दिनों से चल रहे बुखार से एक दर्जन से अधिक ग्रामों में लोग बुखार से पीड़ित है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन बुखार पीड़ित ग्राम पंचायतों में लगातार कैंप लगा रही हैं। रविवार को कस्बे के निकट बसे महरूपुर रावी गांव में नवाब सिंह की 40 वर्षीय पत्नी रीता गिहार कई दिनों से बुखार से पीड़ित थीं। वर्तमान में उनका इलाज कानपुर के एक चिकित्सालय में चल रहा था। रविवार रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसी गांव के नीरज गिहार का दो वर्षीय पुत्र बुखार से पीड़ित था। उसकी सोमवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। जरारी गांव में भी पांच माह के बच्चे की बुखार के चलते मौत हो गई है। महरूपुर रावी गांव में एक साथ दो मौतों के बाद लोग भयभीत हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सोमेश अग्निहोत्री ने बताया कि उन्हें मौतों की जानकारी नहीं है। फिर भी मंगलवार को टीम भेजकर जांचें कराई जाएंगी। महरूपुर सहजू में पहुंची टीम, नष्ट कराए लार्वा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मच्छर जनित बीमारियों के चलते जिला मलेरिया टीम ने सोमवार को गांव महरूपुर सहजू में पहुंचकर घर-घर जाकर लार्वा चेक किए।

जिला मलेरिया अधिकारी सुजाता ठाकुर ने बताया कि सोमवार वह टीम के साथ गांव महरूपुर सहजू पहुंची। वहां पर डोमेस्टिक ब्रीडिग चेकर ने गांव घर-घर जाकर लार्वा चेक किए। गांव में दवा का छिड़काव भी कराया गया। ताकि मच्छर जनित बीमारी से लोगों को निजात मिल सके। उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजीव शाक्य ने बताया कि टीम घर-घर जाकर लार्वा चेक कर रही है।

chat bot
आपका साथी