झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कई दिनों से भीषण गर्मी व उमस के बाद मंगलवार से शुरू हुई बारि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:00 PM (IST)
झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना
झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कई दिनों से भीषण गर्मी व उमस के बाद मंगलवार से शुरू हुई बारिश बुधवार को भी जारी रही। दिन भर बादलों की आवाजाही के बीच झमाझम और बूंदाबांदी का मौसम रहा। लोगों ने जमकर बरसात का लुत्फ उठाया। बारिश के इंतजार में मुरझा रहे किसानों के चेहरे भी खिल उठे। धान के खेतों में हरियाली दौड़ गई तो मक्का की फसल भी लहलहा उठी है।

मौसम विभाग की ओर से इस बार अच्छे मानसून की भविष्यवाणी की गई थी। हालांकि लगभग आधे से अधिक जुलाई बीत जाने के बावजूद बरसात न होने से लोग मायूस हो रहे थे, लेकिन मंगलवार से शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। तेज बरसात के चलते शहर में कई जगह जलभराव की स्थिति भी बनी।

शहर से गांव तक लोगों को गर्मी से राहत मिली। बच्चों और युवाओं ने बाहर निकलकर बरसात में खूब मस्ती की। सूखती फसलों को देख परेशान हो रहे किसानों के चेहरे भी खिल उठे। बरसात से जहां धान के खेत लबालब हो गए, वहीं मक्का की खेती भी भरपूर पानी पाकर लहलहा उठी। बरसात में छत गिरने से सामान दबा, स्वजन बाल बाल बचे

संवाद सूत्र, नवाबगंज : लगातार हो रही बरसात से कच्चे मकान की छत गिरने से अंदर बैठे स्वजन बाल बाल बच गए। छत के मलबे में घरेलू सामान दब गया।

मोहल्ला पुराना गनीपुर निवासी संजीव श्रीवास्तव उर्फ संजू का कच्चा मकान बना है। जिसमें वह पन्नी आदि तानकर स्वजन के साथ रहते हैं। बुधवार सुबह से लगातार हो रही बरसात से संजीव श्रीवास्तव के मकान की छत दोपहर बाद लगभग 3.30 बजे गिर गई। संजीव की पत्नी नीरज व उनके तीन बच्चे बाहर निकलकर भागे। उसी दौरान पूरी छत नीचे गिर गयी। जिससे स्वजन बाल बाल बच गए। छत गिरने से उसमे रखा टेलीविजन, कपड़े, बक्सा, गैस सिलिडर व चूल्हा, चारपाई, बिस्तर आदि घरेलू सामान व लगभग छह हजार रुपये मलबे में दब गए।

संजीव ने घटना की सूचना राजस्व निरीक्षक जगदीप कुमार यादव को दी। उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांचकर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। संजीव के मुताबिक उसने कई बार प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया, लेकिन उसे आवास नहीं मिल सका। कोतवाली परिसर व दुकानों में भरा पानी

संवाद सूत्र, मोहम्मदाबाद : झमाझम बारिश ने सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। कोतवाली परिसर और दुकानों तक में पानी भर गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

कस्बा में बुधवार दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। नालियां व नाला चोक होने से कोतवाली परिसर में डेढ़ फिट तक पानी भर गया। जिससे फरियादियों को दिक्कत हुई। संकिसा रोड पर नाला चोक होने से बीनू की इलेक्ट्रानिक दुकान, राजेश की दुकान, मेडिकल स्टोर व परचून की दुकानों में पानी पहुंच गया। जिससे इन लोगों का काफी सामान भीग गया। इंदिरा नगर व किदवई नगर की गलियां भी तालाब बन गईं। तालाब बन गया नवाबगंज का मुख्य मार्ग

नवाबगंज : बरसात से कस्बा के मुख्य बाजार मार्ग, गांव पुराना गनीपुर जाने वाले मार्ग, गांव बरतल मार्ग, डाकघर वाली गली, शिव मंदिर वाली गली, मंझना रोड से गांव बरतल जाने वाले मार्ग, बबना तिराहे से सीएचसी जाने वाले मुख्य मार्गों पर जलभराव से तालाब जैसी स्थिति बन गयी। डाकघर वाली गली में बरसात का पानी लोगों के घरों तक में घुस गया। मुख्य बाजार मार्ग पर लगातार पानी भरा रहने से सड़क पूरी तरह टूटकर गड्ढों में बदल गई है।

chat bot
आपका साथी