रात में चेकिग को गए जेई को ग्रामीणों ने चोर समझकर पीटा

संवाद सहयोगी अमृतपुर कर्मचारियों के साथ बिजली चोरी की जांच करने गए अवर अभियंता को ग्रामीणों ने पीट दिया। केबल को खींचने से मीटर जल गया। पुलिस आटा चक्की संचालक और अवर अभियंता को थाने ले आई। पुलिस ने चक्की मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:17 AM (IST)
रात में चेकिग को गए जेई को  ग्रामीणों ने चोर समझकर पीटा
रात में चेकिग को गए जेई को ग्रामीणों ने चोर समझकर पीटा

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : कर्मचारियों के साथ बिजली चोरी की जांच करने गए अवर अभियंता को ग्रामीणों ने पीट दिया। केबल को खींचने से मीटर जल गया। पुलिस आटा चक्की संचालक और अवर अभियंता को थाने ले आई। पुलिस ने चक्की मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अवर अभियंता अजय यादव, टीजी दिनेश कुमार व लाइनमैन गुड्डू के साथ रविवार रात लीलापुर में बिजली चोरी की जांच करने पहुंचे। अवर अभियंता अजय यादव लीलापुर निवासी अखिलेश सिंह के आटा चक्की के कमरे में घुस गए। जेई को केबल काटकर चोरी की बिजली से आटा चक्की चलती हुई मिली। अखिलेश ने चोर-चोर कहकर शोर मचा दिया। इससे मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने अंधेरे में अवर अभियंता सहित विद्युत कर्मचारियों को पीट दिया।

ग्रामीणों ने यूपी-100 को सूचना दी। थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव ने अवर अभियंता से पहचान पत्र दिखाने को कहा। इस दौरान अवर अभियंता विभाग के अधिकारियों के मोबाइल फोन लगाते रहे, लेकिन किसी से बात नहीं हो सकी। पुलिस अखिलेश और अवर अभियंता को थाने ले आई। पुलिस ने अवर अभियंता को थाने में पांच घंटे बैठाए रखा। बाद में एसडीओ कमलेश कुमार व शरद प्रताप ने थाने पहुंचकर थानाध्यक्ष से बात की।

अवर अभियंता अजय यादव ने लीलापुर निवासी अखिलेश सिंह के खिलाफ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा करने व बिजली चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश बिजली चोरी कर चक्की चलाते हैं और उन्होंने साक्ष्य मिटाने के लिए बिजली मीटर जला दिया। अखिलेश ने थाने में तहरीर देकर कहा कि रविवार रात घर पर महिलाएं थीं। जेई अजय यादव चार पांच साथियों के साथ घर में घुस आए। चक्की के कमरे में घुसकर केबल खींच दी, जिससे बिजली मीटर में आग लग गई। जेई ने पत्नी के साथ धक्का मुक्की की और सोने की चेन व झुमकी तोड़ लीं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि अवर अभियंता को पुलिस के साथ बिजली चेकिग के लिए जाना चाहिए था। जेई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी