बरात में दूल्हे के बहनोई के तमाचा मारने पर लौटी बरात, थाने में समझौता

संवाद सूत्र नवाबगंज दूल्हे के बहनोई के तमाचा मारने पर बराती दूल्हा सहित बिना शादी किए चल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:28 PM (IST)
बरात में दूल्हे के बहनोई के तमाचा मारने पर लौटी बरात, थाने में समझौता
बरात में दूल्हे के बहनोई के तमाचा मारने पर लौटी बरात, थाने में समझौता

संवाद सूत्र, नवाबगंज : दूल्हे के बहनोई के तमाचा मारने पर बराती दूल्हा सहित बिना शादी किए चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। सुबह थाने पर दोनों पक्षों में समझौता होने पर विवाह की रस्में शुरू हुई।

थाना नवाबगंज के एक गांव में आई बरात में द्वारचार की तैयारी हो रही थी। बरातियों के नाश्ता व खाना खाने के बाद शादी के मझिया की किसी बात को लेकर दूल्हे के बहनोई से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर मझिया ने गाली गलौज कर दूल्हे के बहनोई के तमाचा जड़ दिया। जिससे दूल्हा व उसके स्वजन उत्तेजित हो गए। विवाद बढ़ने पर उत्तेजित दूल्हा अपने स्वजन व बरातियों के साथ बगैर शादी किए गांव से चले गए। दूल्हा व बरातियों के गांव से चले जाने पर वधू पक्ष के लोगों ने मामले की सूचना यूपी 112 पुलिस को दी। यूपी 112 पुलिस जनवासे में मिले दूल्हा पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। दूल्हा पक्ष के लोगों को युवकों के पकड़े जाने की सूचना मिली, तो रविवार सुबह दूल्हा अपने स्वजन के साथ थाने पहुंचा। कार्यवाहक थाना प्रभारी देवी प्रसाद गौतम ने दूल्हे, उसके स्वजन व वधू पक्ष के लोगों को समझाकर मामला शांत किया। दोनों पक्षों के शादी करने पर सहमत होने पर पुलिस ने हिरासत में लिए लोगों को छोड़ दिया। दोनों पक्षो की सहमति से सुबह विवाह की रस्में शुरू हुई। दोपहर बाद वर वधू की भावरों की रस्म की जा सकी। कार्यवाहक थाना प्रभारी देवी प्रसाद गौतम ने बताया कि शादी के मझिया से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिससे नाराज होकर बराती चले गए थे। सुबह दोनों पक्षों में समझौता होने पर विवाह की रस्में शुरू हुई। वरीक्षा समारोह में भिड़े युवक, पुलिस के सामने मारपीट

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : गेस्ट हाउस में चल रहे वरीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने आए युवक रविवार रात आपस में ही भिड़ गए। जमकर मारपीट हो रही थी, उसी दौरान यूपी 112 पुलिस मौके पर पहुंची। समझाने पर युवक नहीं माने तो आवास विकास चौकी प्रभारी को बुलाया गया। पुलिस के सामने भी युवक मारपीट करते रहे। प्रधान पति ने जैसे-तैसे बीचबचाव कराया। बाद में मामला रफादफा हो गया।

शहर कोतवाली क्षेत्र में मसेनी चौराहा-कादरीगेट मार्ग पर स्थित दीप पैलेस में देर रात ओपी लान के निकट खानपुर निवासी मौरंग-गिट्टी विक्रेता के पुत्र का वरीक्षा कार्यक्रम चल रहा था। कन्या पक्ष के लोग जनपद हरदोई के कस्बा पाली से आए थे। वरीक्षा कार्यक्रम में शामिल युवक आपस में ही भिड़ गए और मारपीट करते हुए सड़क पर आ गए। उधर से निकल रही यूपी 112 पुलिस की जीप वहां रुक गई। पुलिस कर्मियों के समझाने पर भी युवक नहीं माने तो कोतवाली में जानकारी दी गई। कुछ देर बाद आवास विकास चौकी प्रभारी विशेष कुमार आ गए। उनके सामने भी मारपीट होती रही। कार्यक्रम में मौजूद खानपुर की प्रधान के पति रामवीर शुक्ला ने बीचबचाव करने का प्रयास किया, फिर भी युवक नहीं माने। एक युवक घायल भी हो गया। बाद में कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। चौकी प्रभारी ने बताया कि किसी ने तहरीर नहीं दी।

chat bot
आपका साथी