चिकित्सक की लेटलतीफी मरीजों पर पड़ी भारी

जागरण टीम फर्रुखाबाद जनपद में चिकित्सकों की कमी है। जो चिकित्सक कार्यरत हैं उनमें कु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:25 PM (IST)
चिकित्सक की लेटलतीफी मरीजों पर पड़ी भारी
चिकित्सक की लेटलतीफी मरीजों पर पड़ी भारी

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : जनपद में चिकित्सकों की कमी है। जो चिकित्सक कार्यरत हैं, उनमें कुछ समय से अपने कक्ष में नहीं बैठते। इस कारण मरीजों को परेशान होना पड़ता है। सोमवार को लोहिया अस्पताल और कायमगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे मरीजों को चिकित्सकों के इंतजार में परेशान होना पड़ा। कुछ मरीज तो बगैर इलाज के ही लौट गए।

सोमवार को इलाज की आस में मरीज जिला लोहिया अस्पताल पहुंचे। पंजीकरण कराने के बाद मरीज चिकित्सक के कक्ष में पहुंचे। इस दौरान कुछ चिकित्सक नदारत थे। मरीजों को चिकित्सकों का इंतजार करना पड़ा। काफी देर बाद जब कुछ चिकित्सक नहीं पहुंचे तो कुछ मरीज बगैर दवा के लौट गए। इसी तरह कायमगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों को परेशान होना पड़ा। संविदा कर्मचारियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं। संविदा चिकित्सकों ने भी कार्य का बहिष्कार कर दिया है। एक मात्र चिकित्साधिकारी डा. विपिन कुमार भी अवकाश पर चले गए। इस दौरान मरीजों को भटकना पड़ा। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. शिव प्रकाश ने बताया कि डा. विपिन कुमार आवश्यक अवकाश पर चले गए हैं। संविदा चिकित्सक हड़ताल पर हैं। इसलिए दिक्कत आ रही है। उन्होंने सहयोग के लिए संविदा पर तैनात डा. अमरेश कुमार को बुला लिया था। उन्होंने भी मरीजों को परामर्श दिया है। सीएचसी पर दिया धरना

विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारियों ने सोमवार को लोहिया अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर धरना दिया। संगठन के मीडिया प्रभारी साबिर हुसैन ने बताया कि धारा 144 लागू होने के कारण सीएमओ कार्यालय परिसर में धरना कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया था। तैनाती स्थल पर ही धरना दिया गया। वहीं मांगों लेकर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सदस्य ने काला फीता बांधकर कार्य किया।

chat bot
आपका साथी