इकलौते पुत्र की मौत से बुझ गया खानदान का चिराग

संवाद सूत्र संकिसा (फर्रुखाबाद) करंट की चपेट में आने से हुई मां-बेटे की मौत के बाद सन्न

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:22 PM (IST)
इकलौते पुत्र की मौत से बुझ गया खानदान का चिराग
इकलौते पुत्र की मौत से बुझ गया खानदान का चिराग

संवाद सूत्र, संकिसा (फर्रुखाबाद) : करंट की चपेट में आने से हुई मां-बेटे की मौत के बाद सन्नाटा पसर गया। बंटू ने दो दिन पहले ही मकान का निर्माण शुरू कराया था। मंगलवार को नींव भरने की तैयारी की जा रही थी। इससे पहले हादसा हो गया। इकलौते पुत्र की मौत से खानदान का चिराग ही बुझ गया।

मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव अर्जुनपुर निवासी गौरव दीक्षित उर्फ बंटू के पिता चंद्रप्रकाश दीक्षित की कई साल पहले मौत हो चुकी है। गौरव का कोई भाई नहीं है। उनकी बहन रोशनी की शादी हो चुकी है। रोशनी चार दिन पहले ही ससुराल से मायके आई थी। गौरव की दो साल पहले शादी हुई थी। उसके माह की एक बेटी ही है। मंगलवार को बंटू मकान का निर्माण कराने के लिए नींव भरने की तैयारी कर रहे थे। इससे पहले करंट की चपेट में आने से बंटू और मां रेखा की मौत हो गई।

विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता ग्रामीण सुरेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। उन्होंने जांच के लिए उप खंड अधिकारी को मौके पर भेजा है।

इसी माह करंट से नौ लोगों की हो चुकी है मौत

कायमगंज के मोहल्ला पृथ्वी दरवाजा निवासी 30 वर्षीय राम पुत्र रमेश एक सितंबर को तेज बारिश के बाद गोदाम में सबमर्सिबल पंप बंद करने गए। तभी करंट लगने से उनकी मौत हो गई थी। इसी दिन गांव बिलौना नगला निवासी खेतपाल की 12 वर्षीय पुत्री श्रृद्धा करंट लगने से मौत हो गई थी। - सात सितंबर को कंपिल के मोहल्ला मांझगांव पूर्व निवासी ई-रिक्शा चालक 30 वर्षीय धीरज सक्सेना को ई-रिक्शा को चार्ज करते समय करंट लग गया था। जिससे युवक की मौत हो गई थी। कमालगंज थाना क्षेत्र के खुदागंज निवासी 46 वर्षीय लालजीत की नलकूप की लाइन सही करने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई थी। - 13 सितंबर को मऊदरवाजा थाना क्षेत्र गांव खेड़ा न्यामतपुर निवासी आकाश कठेरिया का बिजली लाइन में हाथ छूने से मौत हो गई थी। - 16 सितंबर को मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी 26 वर्षीय विवेक कुमार की मौत इनवर्टर में पंखे का तार लगाने से हो गई थी। - 20 सितंबर को फतेहगढ़ के मोहल्ला भोलेपुर निवासी आबकारी पुलिस के दीवान वीरेंद्र सिंह की करंट लगने से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी