युवती ने फंदा लगाकर खुदकुशी की

संवाद सहयोगी कायमगंज रोजगार की तलाश व गृहकलह से परेशान परास्नातक व टेट शिक्षित युवत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:24 PM (IST)
युवती ने फंदा लगाकर खुदकुशी की
युवती ने फंदा लगाकर खुदकुशी की

संवाद सहयोगी, कायमगंज : रोजगार की तलाश व गृहकलह से परेशान परास्नातक व टेट शिक्षित युवती ने फंदे पर लटक कर खुदकुशी कर ली। स्वजन ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

कायमगंज कोतवाली की कुआंखेड़ा चौकी क्षेत्र के गांव चैनी नगला निवासी हेतराम की 27 वर्षीय पुत्री स्वाती राजपूत बीटीसी व एमए करने के साथ टेट भी कर चुकी है। वह रोजगार की तलाश में जुटी थी, लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। पिछले एक सप्ताह से वह पारिवारिक कारणों से परेशान बताई गई। बुधवार दोपहर वह घर से किसी काम से जाने की कहकर निकली थी। उसके बाद लापता हो गई। किसी अनहोनी की आशंका पर स्वजन ने चौकी पर सूचना दी। पुलिस भी उसकी तलाश में जुटी, लेकिन रात तक उसका कोई पता नहीं लगा। गुरुवार सुबह हेतराम के घर के पास वाले कच्चे घर, जिसमें कंडा आदि भरे थे। उसका एक कमरा अंदर से बंद मिला। उसके रोशनदान से देखे जाने पर वहां स्वाती को फंदे पर लटका पाया गया। उसने कच्ची छत की धन्नी में दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगाई थी। सूचना पर सीओ राजवीर सिंह गौर, प्रभारी निरीक्षक विनय राय व चौकी प्रभारी दीपक भाटी पहुंचे। स्वजन ने खुदकुशी मामले में कार्रवाई न करने का लिखित प्रार्थना पत्र दिया। इस पर पुलिस ने पंचनामा भरने के साथ शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया। घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने स्वेच्छा से अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेने व किसी का दोष न होने की बात लिखी है। बताया गया कि वह तीन बहनें हैं। बड़ी निर्मला, उससे छोटी स्वाती व तीसरी संध्या। स्वाती सहित तीनों बहनें अविवाहित हैं। एक भाई मुकेश विवाहित है।

युवक का शव पेड़ पर लटका मिला

संवाद सूत्र, मोहम्मदाबाद : युवक को शव पेड़ पर लटका मिला। जिस पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

कोतवाली क्षेत्र के गांव जिदापुर निवासी निर्मल सिंह का 22 वर्षीय पुत्र शिवम भट्ठे पर ट्रैक्टर से ईंट ढुलाई का काम करता था। वह बुधवार रात घर के बाहर पड़े छप्पर में लेटा था। गुरुवार सुबह खेतों में शौच करने गए ग्रामीणों ने बृजपाल के खेत में खड़े नीम के पेड़ पर शिवम का शव मफलर के सहारे लटका देखा। स्वजन ने शव उतारकर कोतवाली में सूचना दी। एसआइ शैलेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच की और शव का पंचनामा भरा। पिता निर्मल सिंह ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पिता ने लिखित तहरीर देकर पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी