निजामुद्दीनपुर में बुखार से पीड़ित बालक ने तोड़ा दम

संवाद सूत्र कंपिल गांव निजामुद्दीनपुर पर दस वर्षीय बालक तीन दिन से बुखार से पीड़ित था। स्वजन उस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:23 PM (IST)
निजामुद्दीनपुर में बुखार से पीड़ित बालक ने तोड़ा दम
निजामुद्दीनपुर में बुखार से पीड़ित बालक ने तोड़ा दम

संवाद सूत्र, कंपिल : गांव निजामुद्दीनपुर पर दस वर्षीय बालक तीन दिन से बुखार से पीड़ित था। स्वजन उसका झोलाछाप से इलाज करा रहे थे। हालत बिगड़ने पर स्वजन उसे कायमगंज ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई।

क्षेत्र के गांव निजामुद्दीनपुर निवासी समीम का दस बर्षीय पुत्र हसन तीन दिनों से बुखार से पीड़ित था। स्वजन ने आरोप लगाया कि वह हसन को इलाज के लिए कायमगंज के झोलाछाप के पास शनिवार सुबह इलाज के लिए लेकर आए। युवक की हालत गंभीर होने पर स्वजन ने उसे वहां से ले जाने के लिए बोला, लेकिन झोलाछाप ने गारंटी लेकर सही करने का हवाला दिया और इलाज करता रहा। उसे शाम को घर भेज दिया। हालत में सुधार न होने पर स्वजन उसे रविवार को फिर से झोलाछाप के पास लेकर गए। जिससे किशोर की हालत बिगड़ गयी। हालत बिगड़ने पर आनन फानन स्वजन उसे कायमगंज ले जा रहे थे। रास्ते में किशोर की मौत हो गयी। इससे स्वजन में कोहराम मच गया। स्वजन शव को लेकर घर चले गए। थाना प्रभारी राजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। प्राइवेट डाक्टरों से इलाज करा रहे बुखार पीड़ित

संवाद सूत्र, शमसाबाद : कस्बा के मुहल्ला दलमीर खां में 12 लोग बुखार से पीड़ित चल रहे हैं। सभी लोग प्राइवेट चिकित्सकों से उपचार करा रहे हैं।

मोहल्ला दलमीर खां निवासी अखिलेश की आठ वर्षीय पुत्री निहारिका, जाहिद की 20 वर्षीय पुत्री सपना, पप्पू का 15 वर्षीय पुत्र साहिल के अलावा मोहल्ले के अमन, शिवांग, इकरार व अनन्या आदि लोग बुखार से पीड़ित हैं। निहारिका को चिकित्सक ने डेंगू बताया। मुहल्ले के सभी लोग प्राइवेट चिकित्सक से उपचार करा रहे हैं। मुहल्लेवासियों ने बताया सीएचसी पर सूचना दी गई, लेकिन स्वास्थ्य टीम नहीं आई। चिकित्सा प्रभारी डा. धन सिंह ने बताया बीमारी फैलने की किसी ने सूचना नहीं दी है। सोमवार सुबह टीम को भेजकर दवा वितरण कराई जाएगी तथा मरीजों की जांच भी कराई जाएगी। राजेपुर व महरूपुर रावी में 74 मरीजों को बांटी दवा

संवाद सूत्र, कमालगंज : क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव में बुखार फैला हुआ है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने दो गांव में कैंप लगाकर 74 मरीजों को दवाई बांटी।

विकास खंड क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक गांव में बुखार फैला हुआ है। कई गांव में बुखार से पीड़ित मरीजों की मौत भी हो चुकी है। रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने महरुपुर रावी गांव में पहुंचकर कैंप लगाया। यहां 40 मरीजों को दवाई दी गई। एलटी ने 15 मरीजों की मलेरिया व टाइफाइड व पांच की डेंगू जांच की। नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम राजेपुर सरायमेदा गांव में पहुंची। यहां टीम ने 34 मरीजों का परीक्षण कर दवाई बांटी। इसमें 25 मरीज बुखार से पीड़ित हैं।अन्य नौ मरीज पेट व शरीर दर्द आदि के हैं। एलटी ने 10 मरीजों को मलेरिया, आठ की टाइफाइड व सात की डेंगू जांच की। वही उस्मानगंज के प्रधान के पति आकाश बाबू ने गांव में बुखार फैले होने की सूचना सीएचसी को दी।

chat bot
आपका साथी