यूजर आइडी व पासवर्ड पाने के लिए भटक रहे शिक्षक

यू-डायस की यूजर आईडी और पासवर्ड न मिलने से जिले के इंटर कालेजों के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों को दिक्कत उठानी पड़ रही है। यूजर आईडी व पासवर्ड पाने के लिए प्रधानाचार्य व शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। प्रधानाचार्यों का कहना है कि यूजर आईडी व पासवर्ड न मिलने से कालेज संबंधी सूचनाओं की फीडिग नहीं हो पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2019 06:26 AM (IST)
यूजर आइडी व पासवर्ड पाने के लिए भटक रहे शिक्षक
यूजर आइडी व पासवर्ड पाने के लिए भटक रहे शिक्षक

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : यू-डायस की यूजर आइडी और पासवर्ड नहीं मिलने से जिले के इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों को दिक्कत उठानी पड़ रही है। यूजर आइडी व पासवर्ड पाने के लिए प्रधानाचार्य व शिक्षक प्रतिदिन डीआइओएस कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। प्रधानाचार्यों का कहना है कि यूजर आइडी व पासवर्ड नहीं मिलने से कॉलेज संबंधी सूचनाओं की फीडिग नहीं हो पा रही है।

जिले में करीब 275 इंटर कॉलेज संचालित हैं। इन कॉलेजों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत यू-डायस की यूजर आइडी और पासवर्ड देने थे। अभी तक अधिकतर इंटर कॉलेजों को यूजर आइडी और पासवर्ड नहीं मिले हैं। इस वजह से कॉलेजों में यू-डायस फीडिग का काम नहीं हो पा रहा है। यही नहीं यू-डायस के कोई प्रपत्र भी डीआइओएस दफ्तर को नहीं दिए गए हैं। शुक्रवार को कई शिक्षक और प्रधानाचार्य यू-डायस की यूजर आइडी और पासवर्ड लेने के लिए डीआइओएस दफ्तर पहुंचे। कार्यालय के कर्मचारियों ने उन लोगों को बीएसए कार्यालय भेज दिया, लेकिन वहां उन लोगों से कह दिया गया कि यूजर आईडी और पासवर्ड संबंधित ब्लॉक में भेजे जा रहे हैं। वहां से जाकर ले लें। डीआइओएस प्रेमप्रकाश मौर्या ने बताया कि यू-डायस की यूजर आईडी और पासवर्ड क्यों नहीं दिए जा रहे हैं। इसकी जानकारी करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी