पुरानी-पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मचारियों की बाइक रैली

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे राज्य कर्मचारियों और पि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 11:08 PM (IST)
पुरानी-पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मचारियों की बाइक रैली
पुरानी-पेंशन बहाली को शिक्षक-कर्मचारियों की बाइक रैली

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे राज्य कर्मचारियों और परिषदीय शिक्षकों ने बुधवार को दिन में बाइक रैली निकाल कर गुरुवार से प्रस्तावित तालाबंदी के पक्ष में माहौल बनाया। हालांकि शाम को प्रांतीय नेतृत्व की ओर से आंदोलन को दो माह के लिए स्थगित किए जाने का संदेश आने के बाद मंच के नेताओं ने हड़ताल न करने की घोषणा कर दी।

राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों की ओर से पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले प्रदेश स्तर पर गुरुवार से तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई थी। इसके लिए गुरुवार को राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों ने संयुक्त रूप से बाइल रैली का आयोजन किया। कलेक्ट्रेट से शुरू होकर बाइक रैली ने विकास भवन, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय, लोक निर्माण विभाग, ¨सचाई विभाग आदि कार्यालय आदि पहुंचकर हड़ताल के पक्ष में माहौल बनाया। रैली के दौरान प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। रैली में विजय बहादुर यादव, अखिलेश अग्निहोत्री, शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी, राजीव शुक्ला, सुबोध तिवारी, प्रमोद शुक्ला, अमरपाल भदौरिया, पवन नायक आदि मौजूद रहे।

सायंकाल पुरानी पेंशन बहाली मंच के सचिव अखिलेश अग्निहोत्री ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व की शासन से वार्ता हो गई है। शासन ने मंच की मांगों से सैद्धांतिक रूप से सहमति जताई है और दो माह के भीतर उनकी मांगों के निस्तारण का भरोसा दिया है। शासन के आश्वासन के मद्देनजर हड़ताल का फैसला फिलहाल दो माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। यदि शासन ने मांगे न मानीं तो नए सिरे आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

chat bot
आपका साथी