सजना को रिझाने के लिए सज-संवर रहीं सुहागिनें

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद करवाचौथ पर चांद सा दिखने के लिए सुहागिनों में सजने-संवरने की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:32 PM (IST)
सजना को रिझाने के लिए सज-संवर रहीं सुहागिनें
सजना को रिझाने के लिए सज-संवर रहीं सुहागिनें

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : करवाचौथ पर चांद सा दिखने के लिए सुहागिनों में सजने-संवरने की उत्सुकता है। ब्यूटी पार्लरों में थ्रेडिग, फेशियल आदि कराने के लिए अभी से महिलाओं का पहुंचना शुरू हो गया है। करवाचौथ को लेकर ब्यूटी पार्लर संचालकों ने तरह-तरह के पैकेज भी चला रखे हैं। कोई दस से तीस फीसद की छूट मेकअप पर दे रहा है तो कहीं फेशियल कराने वाली महिलाओं के मेंहदी मुफ्त में लगाई जा रही है। ब्यूटी पार्लरों में मेकअप, फेशियल की बुकिग तेजी से बढ़ रही हैं।

करवाचौथ में एक दिन ही शेष रह गया है। इसको लेकर ब्यूटी पार्लरों में सजने-संवरने के लिए महिलाओं की भीड़ पहुंच रही है। ब्यूटी पार्लर संचालक भी इस मौके को भुनाने में लगे हैं। ब्राइडल व मारवाड़ी मेहंदी महिलाओं की पहली पसंद है। सुहागिनें फुल बाजू, गोल चक्र, बेल, फूल पत्ती, मोर पंख व शंख आदि डिजाइन की मेंहदी लगवा रही हैं। इसके साथ ही हेयर स्टाइल, मेकअप कराने के लिए महिलाएं आ रही हैं। मेकअप की बुकिग पर 30 फीसद तक की छूट मिल रही है। वहीं फेशियल पर भी 10 फीसद छूट ब्यूटी पार्लर संचालिकाएं दे रही हैं। कोई एक फेशियल पर एक फेशियल मुफ्त दे रहा है। यानी महिला एक बार के दाम देकर दूसरी बार फेशियल मुफ्त करा सकती है या फिर अपने घर की किसी महिला का फेशियल फ्री करवा सकती है। लहंगा की बुकिग भी तेजी से हो रही हैं। मेंहदी, फेशियल व मेकअप की बुकिग बड़ी है। सेठ गली, नेहरू रोड, रेलवे रोड और चूड़ी वाली गली फतेहगढ़ आदि बाजारों में ब्यूटी पार्लर संचालकों के यहां महिलाएं मेकअप कराने पहुंच रही हैं। ब्यूटी पार्लर संचालिका कोमल मिश्रा बताती हैं कि उनके पास करीब 20 बुकिग फेशियल और मेकअप की हैं। शनिवार को देर शाम तक ब्यूटी पार्लर में महिलाओं की भीड़ रहेगी। खूब बिक रहे मिट्टी के करवा व चेवड़ा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : करवाचौथ को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। ठेली दुकानदार जगह-जगह मिट्टी के करवा, चेवड़ा, गट्टा, पेठा व सिरकी ठेलियों पर बेच रहे थे। सादा के बजाए डिजाइनदार मिट्टी के करवा महिलाओं को खूब भाए। लालसराय, रेलवे रोड, नेहरू रोड, घुमना बाजार, लोहाई रोड, पक्कापुल, साहबगंज चौराहा आदि बाजारों में महिलाएं चेवड़ा, गट्टा, करवाचौथ कलेंडर व पेठा खरीदती नजर आईं। वहीं करवाचौथ की पूर्व संध्या को लेकर मिठाई दुकानदार भी तैयारियों में लगे थे। दुकानदारों ने बताया कि करवाचौथ की पूर्व संध्या पर इमरती व रबड़ी की मांग ज्यादा होती है।

chat bot
आपका साथी