मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं ने रैली निकाली

संवाद सूत्र शमसाबाद बाबा राम रक्षपाल अन्नपूर्णा देवी बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मिश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:35 PM (IST)
मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं ने रैली निकाली
मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं ने रैली निकाली

संवाद सूत्र, शमसाबाद : बाबा राम रक्षपाल अन्नपूर्णा देवी बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मिशन शक्ति अभियान के तहत कस्बे में रैली निकाली। रैली को नगर पंचायत पूर्व चेयरमैन विजय गुप्ता, ईओ आशीष कुमार, थानाध्यक्ष आरके रावत व प्रधानाचार्य ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली में शामिल छात्राएं नारे लगा रहीं थीं। रैली कस्बा के बाजार कलां, बाजार मंडी आदि मोहल्लों में घूमकर विद्यालय में पहुंची। वहां पुलिस ने महिला सशक्तिकरण के बारे में जानकारी दी। महिला हेल्पलाइन के नंबर भी पुलिस ने दिए। पुलिस ने अपने गांव मोहल्लों में भी नंबर देने के लिए छात्राओं से कहा। ईओ ने कहा कि बेटों से ज्यादा बेटियों को प्यार करना चाहिए। बेटी घर का सम्मान बढ़ाती है। बेटी को बेटे की तरह ही पढ़ाना लिखाना चाहिए।

आपराधिक घटनाओं की पुलिस से करें शिकायत : मिशन शक्ति के तहत महिला कल्याण विभाग की ओर से सोमवार को राजेपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव जैनापुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिला समन्वयक निर्मला राजपूत व नोडल अधिकारी निर्मला राजपूत ने जैनापुर महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक करते हुए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना व निराश्रित महिला पेंशन आदि योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, 102, 108, पुलिस आपातकालीन नंबर 112 एवं चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 की जानकारी भी दी। महिला थाना प्रभारी विनीता सारथी ने कहा कि घरेलू हिसा, एसिड अटैक, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न व लड़कियों के साथ छेड़छाड़ आदि की घटनाओं की तुरंत पुलिस से शिकायत करें। इस अवसर पर महिला कांस्टेबल प्रियांशु चौधरी व कुसुमा देवी आदि मौजूद रहीं। वहीं मीरपुर, कमरुद्दीन नगर व नीबलपुर में रूबी सिंह ने महिलाओं को मिशन शक्ति से अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी