शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ीं धज्जियां

संवाद सहयोगी कायमगंज शराब की दुकानें खोलने की सूचना फैलते ही ठेकों पर पियक्कड़ों का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:38 PM (IST)
शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ीं धज्जियां
शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ीं धज्जियां

संवाद सहयोगी, कायमगंज : शराब की दुकानें खोलने की सूचना फैलते ही ठेकों पर पियक्कड़ों का जमावड़ा लग गया। जिसमें शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ती मिलीं। लोगों ने बीमारी की परवाह किए बिना जमकर शराब की खरीदारी की। मोहम्मदाबाद क्षेत्र में कई ठेके खाली मिले। ठेकेदारों ने बंदी के दौरान शराब को ब्लैक में बेच लिया था।

शराब दुकान खुलने के आदेश की जानकारी मिलते ही मंगलवार को ठेके खुल गए। किराना, दूध, ब्रेड मिठाई आदि की दुकानों के लिए सुबह-शाम कुछ घंटों की अनुमति मिली, लेकिन शराब की दुकानें पूरे दिन खुलीं। दुकानों पर एक साथ शराब खरीदारों का जमावड़ा लगने से शारीरिक दूरी का नियम भी पालन होता नजर नहीं आया। इससे पहले सात मई को हुए आदेश में किराना की दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खोलने की अनुमति मिली थी। जबकि मटन, चिकन आदि की दुकानों को सुबह दस बजे से देर शाम साढ़े आठ बजे तक खोलने की अनुमति मिली थी। जिसे बाद में कम किया गया। शमसाबाद क्षेत्र में ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने बड़ी मात्रा में शराब खरीदी, लेकिन शाम होते ही ठेकों पर सन्नाटा हो गया। इक्का दुक्का ग्राहक ही नजर आए। नवाबगंज में शराब की दुकानों के शटर खुलते ही ग्राहक पहले शराब लेने के चक्कर में धक्का मुक्की करते नजर आए। तमाम ग्राहकों ने तो मुंह पर मास्क तक लगाना उचित नहीं समझा। आगे शराब की दुकानों के बंद होने की आशंका पर ग्राहक एक बार में 10 से 20 क्वार्टर तक खरीद कर ले गए। कस्बा चौराहे पर लगे होमगार्ड के जवानों ने ठेके पर पहुंचकर लोगों को भीड़ न लगाकर शारीरिक दूरी का पालन कराने को लेकर लाइन में खड़ा कराया। मोहम्मदाबाद एक अंग्रेजी शराब ठेकेदार ने बंदी के दौरान ब्लैक में सारी शराब बेच दी। जिससे शराब खरीदने आए लोग मायूस होकर लौट गए। संकिसा रोड पर स्थित अंग्रेजी शराब ठेके पर भीड़ उमड़ी।

सुबह दस से रात साढ़े आठ बजे तक खुलेंगे ठेके : जिला आबकारी अधिकारी राजेश प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी ने सुबह दस से साढ़े आठ बजे तक तक की अवधि में देसी-विदेशी शराब और बीयर के ठेके खोलने की अनुमति दी है। हालांकि शराब ठेकों पर कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होने या महामारी अधिनियम का उल्लंघन की दशा में स्थानीय पुलिस तद्नुसार कार्रवाई कर सकेगी। इस संबंध में अनुज्ञापियों को अवगत करा दिया गया है। गत 23 मार्च से कोरोना क‌र्फ्यू के चलते ठेके बंद चल रहे थे।

chat bot
आपका साथी