एसपी ने लिया बाजार का जायजा, पुलिस ने काटे वाहनों के चालान

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कई दिन से चल रही टोंकाटाकी के बावजूद कुछ लोग दुकानें खोल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:35 PM (IST)
एसपी ने लिया बाजार का जायजा, पुलिस ने काटे वाहनों के चालान
एसपी ने लिया बाजार का जायजा, पुलिस ने काटे वाहनों के चालान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कई दिन से चल रही टोंकाटाकी के बावजूद कुछ लोग दुकानें खोल रहे हैं और सड़क पर बेवजह निकल रहे लोगों की वजह से भीड़ रहती है। जिससे कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नहीं हो पा रहा है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने दोपहर को शहर का जायजा लिया। इसके कुछ देर बाद ही कोतवाली प्रभारी फोर्स के साथ नेहरू रोड पर आ गए और चेकिग अभियान शुरू कराया। दर्जनों वाहनों के चालान काटे गए, जुर्माना भी वसूला। कुछ स्थानों पर दुकानें खुली मिलीं तो दुकानदारों को पुलिस के डंडे का जोर भी देखने को मिला। फोटो खिचने पर कई लोग पैरवी कराते नजर आए।

पुलिस अधीक्षक दोपहर को शहर से होते हुए मऊदरवाजा थाना क्षेत्र में पहुंचे। थाना प्रभारी जेपी शर्मा पहले से मुस्तैद थे। एसपी ने दुकानें समय के बाद न खुलने देने की हिदायत दी। सड़क पर घूम रहे लोगों को घरों में रहने के लिए समझाया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक पांचालघाट पहुंचे। चौकी प्रभारी बलराज भाटी को कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के संबंध में दिशानिर्देश दिए। कोतवाली प्रभारी वेदप्रकाश पांडेय ने एसएसआइ मो.अकरम के साथ नेहरू रोड पर चेकिग अभियान शुरू किया। जामा मस्जिद के निकट घेराबंदी कर बेवजह घूम रहे लोगों के वाहनों को रोका गया। कई कार चालकों से एक-एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। बाइकों व कार के चालान भी काटे गए। पुलिस का काफिला आगे बढ़ते ही गली नारायनदास के मोड़ पर भीड़ लग गई। हालांकि गली के लोगों ने दिखावा के लिए एक बल्ली भी बांध रखी है, लेकिन स्वयं जमघट लगाकर शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करते दिखाई दिए। कोतवाली प्रभारी को पल्ला बाजार में एक दुकान खुली मिल गई। दुकानदार को जमकर हड़काया गया। एक ब्यूटी पार्लर संचालिका को भी हिदायत दी गई। कई दुकानदार अपनी पैरवी कराने में जुटे रहे।

कोठापार्चा में मिल रहा चढ़ावे का कपड़ा

शादी विवाह के लिए लोग चढ़ावे का जेवर व कपड़ा खरीदने के लिए चक्कर काट रहे हैं। नया कोठापार्चा स्थित कपड़ा व्यवसायी के कर्मचारी नेहरू रोड पर टहलकर ग्राहकों को अपनी दुकान पर भेजते रहे। कुछ सराफा व्यवसायी अपने घरों से चढ़ावे का जेवर बेच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी