पंचायत उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 61.59 फीसद वोटिग

मतदान में तनाव की स्थिति को देखते हुए थाना प्रभारी डटे रहे सुबह से दोपहर बाद मतदान केंद्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:06 PM (IST)
पंचायत उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 61.59 फीसद वोटिग
पंचायत उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 61.59 फीसद वोटिग

मतदान में तनाव की स्थिति को देखते हुए थाना प्रभारी डटे रहे सुबह से, दोपहर बाद मतदान केंद्र पर सन्नाटा जागरण टीम, फर्रुखाबाद : जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के सुबह सात से शाम छह बजे तक कुल 61.59 फीसद मतदान रिकार्ड किया गया। उपचुनाव में जनपद के छह ब्लाकों में दो ग्राम प्रधान के अलावा ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य के 163 पदों पर वोट डाले गये। पोलिग पार्टियों ने ब्लॉक मुख्यालयों पर पहुंच कर मतपेटिकाएं जमा कीं। मतगणना 14 जून को होगी।

कमालगंज ब्लाक की 24 ग्राम पंचायतों में 27 बूथों पर 74 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के मतदान में अधिकांश बूथों पर दोपहर बाद ही सन्नाटा छा गया। रजीपुर मतदान केंद्र पर मतदाता नजर नहीं आए। कतरौली पट्टी केंद्र पर उंगलियों पर गिनने लायक मतदाता ही दिखाई दिए। हालांकि ग्राम पंचायत न्यामतपुर ठाकुरान के 11 वार्डों में हुए सदस्य पद के चुनाव के लिए मतदान में तनाव की स्थिति को देखते हुए थाना प्रभारी दिनेश गौतम सुबह से डटे रहे। दोपहर बाद मतदान केंद्र पर सन्नाटा हो गया।

नवाबगंज में ब्लाक की ग्राम पंचायत अमरापुर नगला मकोड़ा में प्रधान जौहरी लाल की मौत से रिक्त चल रहे प्रधान पद के लिए उनकी पत्नी धनदेवी सहित चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सुबह दस बजे के बाद बूथ पर मतदाताओं की भीड़ कम हो गयी। मतदाता रुक रुक कर मतदान करते नजर आए। दिव्यांग वृद्ध सुघर सिंह सीढि़यों पर चढ़ते समय गिर गए। अभिकर्ताओं की सहमति पर वृद्ध को बाहर ही बैठाकर उनका वोट उनके पुत्र से डलवा दिया गया। इसके साथ ही सदस्य पदों के चुनाव में गांव ज्योना, ज्योनी, अचरा तकीपुर, रुखैया खालिकदादपुर, बिछौली, जरहरी, इजौर, रमापुर दबीर बूथों पर भी मतदाताओं की भीड़ रही।

रोजगार सेवक से मोबाइल जमा कराया

शमसाबाद : प्राथमिक विद्यालय सैदपुर रहमाददपुर बूथ पर रोजगार सेवक लज्जाराम कैमरा लेकर वीडियो बना रहे थे। इसी बीच वहां सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंच गए और उससे कैमरा व मोबाइल जमा करा लिया तथा मौजूद पुलिस से बंद करने के लिए कहा। मोबाइल कैमरा जमा कर उसे वहां से भगा दिया। खंड विकास अधिकारी अतुल राठौर ने बताया सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा रोजगार सेवक के साथ गलत किया गया है। जिससे वहां की वीडियोग्राफी भी नहीं हो सकी है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी जा रही है। रैसेपुर मतदान केंद्र पर लगी लंबी लाइन

मोहम्मदाबाद : ग्राम पंचायत रैसेपुर में प्रधान पद के चुनाव में छह प्रत्याशी मैदान में हैं। रैसेपुर मतदान केंद्र पर सुबह ही मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई। फर्जी मतदान को लेकर नोकझोंक भी होती रही। जितेंद्र अपनी 90 वर्षीय ताई सावित्री देवी को गोद में लेकर वोट डलवाने लाए। प्राथमिक विद्यालय हरकमपुर मतदान केंद्र पर ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नौ वार्डों पर चुनाव हुआ। यहां सात बजे से ही लंबी लाइनें लग गईं। सभी बूथों पर दोपहर 12 बजे के बाद सन्नाटा छा गया। सिकंदरपुर अगू में 54 फीसद मतदान

कायमगंज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सिर्फ ग्राम पंचायत सिकंदरपुर अगू के चार वार्डों में दो-दो प्रत्याशी होने से मतदान की स्थिति बन गई थी। शनिवार को एक बूथ पर मतदान हुआ। बहुत ही धीमी गति से चले मतदान में 54 फीसद वोट पड़े। 110 महिलाओं व 160 पुरुषों ने मतदान किया।

13 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए ग्रामीणों ने डाले वोट

अमृतपुर : राजेपुर ब्लाक की 81 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्य के सात ग्राम पंचायतों में 13 ग्राम पंचायत सदस्य पद रिक्त हैं। शनिवार को हुसैनपुर राजपुर, गूजरपुर गहलवार, मुजहा, महमदपुर गढि़या, दहेलिया, कड़हर व हमीरपुर सोमवंसी के मतदान के केंद्र पर मतदान हुआ।

chat bot
आपका साथी