पूर्व विधायक व उनके परिवार के छह शस्त्र लाइसेंस निरस्त

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने वर्तमान में सपा नेता व पूर्व भाजपा विधाय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:21 PM (IST)
पूर्व विधायक व उनके परिवार के छह शस्त्र लाइसेंस निरस्त
पूर्व विधायक व उनके परिवार के छह शस्त्र लाइसेंस निरस्त

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने वर्तमान में सपा नेता व पूर्व भाजपा विधायक उर्मिला राजपूत, उनके पति और बेटे व बहू के नाम दर्ज छह शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। शस्त्रों की बिक्री के लिए एक माह का समय दिया गया है। एक माह में विक्रय न किए जाने पर शस्त्रों को सरकारी मालखाने में जमा करा दिया जाएगा। मामले में सभी को विगत माह निलंबन नोटिस जारी किए गए थे।

शहर कोतवाली क्षेत्र में पल्ला गल्ला मंडी निवासी पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत के नाम पर दर्ज एनपी बोर पिस्टल व 315 बोर रायफल, पति रामकृष्ण राजपूत के नाम पर जारी 32 बोर रिवाल्वर व 315 बोर रायफल के विगत माह निलंबित किए गए लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए गए हैं। इसके अलावा उनके पुत्र पंचशील राजपूत की पत्नी उर्मिला राजपूत के नाम पर जारी 22 बोर की रायफल और दूसरे पुत्र अंतरिक्ष राजपूत के नाम पर दर्ज एक 315 बोर रायफल के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। डीएम ने आदेश में इन शस्त्रों के आपराधिक गतिविधियों में उपयोग की आशंका जताई। इसमें कहा गया है कि विपक्षी निरस्त किए गए लाइसेंसों से संबंधित शस्त्रों की बिक्री एक माह के भीतर कर दें। अन्यथा की स्थिति में इन शस्त्रों को मालखाने में जमा करा दिया जाएगा।

----

वक्फ संपत्ति हड़पने में भू-माफिया भी घोषित हो चुकीं

मुलायम सिंह यादव और शिवपाल की करीबी रहीं पूर्व विधायक को जिलाधिकारी पूर्व में कूट रचित अभिलेखों के आधार पर वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले भू-माफिया भी घोषित कर चुके हैं। उनका पुत्र पंचशील राजपूत रंगदारी मांगने और हत्या के प्रयास के मामले में जेल भेजे जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी