साहब ! यहां काम नहीं तो वापस जाना मजबूरी

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद प्रदेश के अलावा हरियाणा आदि राज्यों ने कारखानों का संचालन श

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:28 PM (IST)
साहब ! यहां काम नहीं तो वापस जाना मजबूरी
साहब ! यहां काम नहीं तो वापस जाना मजबूरी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : प्रदेश के अलावा हरियाणा आदि राज्यों ने कारखानों का संचालन शुरु करवा दिया है। इसी के साथ घर लौटे प्रवासी श्रमिकों के पास वापस लौटने को फोन आने लगे हैं। सोमवार को आने जाने की छूट मिलते ही श्रमिकों ने वापसी शुरु कर दी। हालांकि अधिकांश लोग अभी कुछ और इंतजार करने के पक्ष में है।

रोडवेज बस बसें चलाने की जानकारी पाकर मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव जिजुइया निवासी सौरभ राजपूत सुबह ही रोडवेज बस स्टेशन पहुंचे। सौरभ ने बताया कि वह नोएडा के अच्छर गांव में किराए पर कमरा लेकर रह रहे हैं। वहां पेंट कारखाने में काम करते हैं। कारखाना खुल गया है। मालिक का फोन आ गया। इससे जाना जरुरी है। यहां गांव में भी कोई काम नहीं है। बच्चों का पालन पोषण करने को काम तो करना ही पड़ेगा। जनपद हरदोई थाना हरपालपुर के गांव खसौरा निवासी रमेश पाल एक स्वजन के साथ सुबह बाइक से यहां बस स्टेशन आये। रमेश ने बताया कि वह गाजियाबाद के लालकुआं में रहकर एक भांग ठेके पर काम करते हैं। ठेका खुल चुका है। मालिक के फोन आ रहे हैं। इस कारण जाना तो पड़ेगा। गांव में रहकर परिवार का खर्च चलाना मुश्किल है। आने-जाने पर रोक हटते ही युवक बाइकों से ही नोएडा, हरियाणा के लिए रवाना हो गये है। कम हुई प्रवासी श्रमिकों की वापसी

तहसील सदर के राजस्व निरीक्षक जबर सिंह यादव ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों की वापसी कम हो गयी है। रविवार रात से सोमवार दोपहर तक एक भी रोडवेज बस श्रमिकों को लेकर नहीं आयी।

chat bot
आपका साथी