एसडीएम व डीआईओएस करेंगे प्रधानाचार्य व उनके पति के खिलाफ जांच

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद रखा बालिका इंटर कॉलेज फतेहगढ़ में तैनात प्रधानाचार्या व उनके

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:47 PM (IST)
एसडीएम व डीआईओएस करेंगे प्रधानाचार्य व उनके पति के खिलाफ जांच
एसडीएम व डीआईओएस करेंगे प्रधानाचार्य व उनके पति के खिलाफ जांच

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : रखा बालिका इंटर कॉलेज फतेहगढ़ में तैनात प्रधानाचार्या व उनके पति के खिलाफ गंभीर आरोप लगाकर शिकायत की गई थी। इस मामले में जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर और जिला विद्यालय निरीक्षक की समिति गठित कर 15 दिनों में विस्तृत और स्पष्ट जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने जारी आदेश में कहा कि फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के कुटरा निवासी इंद्रजीत सिंह ने शिकायत की थी कि मैनपुरी मिशन कंपाउंड निवासी राजेश मसीह भू-माफिया व दबंग हैं। उनकी पत्नी नीतू मसीह वर्तमान समय में रखा बालिका इंटर कॉलेज, फतेहगढ़ में प्रधानाचार्य हैं। उनका चयन फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर किया गया है। इसके अलावा अन्य गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। इस मामले में एसडीएम सदर व जिला विद्यालय निरीक्षक की समिति गठित कर जांच करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद इस संबंध में शासन को पत्र भेजा जाएगा। बीएलओ ड्यूटी न करने वाले शिक्षकों व शिक्षामित्रों को नोटिस

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : विधानसभा निर्वाचक नामावली संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत चलाए गए विशेष अभियान में कायमगंज ब्लॉक के बूथों पर शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ के रूप में लगाई गई थी।

23 नवंबर को निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी कायमगंज को छह बूथों पर बीएलओ अनुपस्थित मिले थे, जिस पर उन्होंने उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। बीईओ कायमगंज वेगीश गोयल ने बूथ संख्या 59 पर अनुपस्थित मिले बीएलओ सहायक अध्यापक नेकपाल सिंह, 61 पर शिक्षामित्र राका मिश्रा, 62 पर सहायक अध्यापक श्याम सिंह, 63 पर सहायक अध्यापिका ममता देवी, 134 पर सहायक अध्यापक विनोद कुमार औ्र बूथ संख्या 191 पर बीएलओ शिक्षामित्र स्नेहलता को नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी