वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने ठेकेदार को घेरा

संवाद सूत्र नवाबगंज नगर पंचायत सफाई कर्मियों ने तीन माह से वेतन नहीं मिला। सफाई कर्मी गुरुव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:40 PM (IST)
वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने ठेकेदार को घेरा
वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने ठेकेदार को घेरा

संवाद सूत्र, नवाबगंज : नगर पंचायत सफाई कर्मियों ने तीन माह से वेतन नहीं मिला। सफाई कर्मी गुरुवार को अधिशासी अधिकारी से शिकायत करने नगर पंचायत कार्यालय आए। इसी बीच वहां पहुंचे ठेकेदार को सफाई कर्मियों ने घेर कर वेतन भुगतान की मांग की।

नगर पंचायत में 61 सफाई कर्मियों को ठेकेदार के माध्यम से तैनात किया गया है। सफाई कर्मियों को तीन माह से वेतन नहीं मिला। 26 नवंबर को तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी मुन्ना कुमार के स्थान पर सुभाष राजपूत की तैनाती की गई। सुभाष राजपूत से सफाई कर्मियों ने वेतन न मिलने की शिकायत की थी। उन्होंने शीघ्र ही वेतन दिलाने का आश्वासन दिया था। वेतन न मिलने पर गुरुवार कार्यालय आए ईओ सुभाष राजपूत से सफाई कर्मियों ने फिर शिकायत कर वेतन दिलाने की मांग की। ईओ ने फर्रुखाबाद निवासी ठेकेदार को मौके पर बुलाकर समाधान करने की बात कही।

दोपहर बाद नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे ठेकेदार को मौजूद सफाई कर्मी शिवम कुमार, रंजीत कुमार, अर्जुन, राहुल कुमार आदि ने घेर लिया और बकाया वेतन की मांग की। ठेकेदार ने शीघ्र ही सभी का वेतन मिलने का अश्वासन दिया। अधिशाषी अधिकारी सुभाष राजपूत ने बताया कि ठेकेदार को शीघ्र भुगतान करने को कहा गया है।

--------

चौदह दिन बाद तक तैनात ईओ को नहीं मिला कोई रिकार्ड

नगर पंचायत में तैनात अधिशाषी अधिकारी मुन्ना कुमार को हटाकर 26 नवंबर को कंपिल में तैनात ईओ सुभाष राजपूत की तैनाती कर दी गयी। चौदह दिन बाद भी तत्कालीन ईओ मुन्ना कुमार ने उन्हें कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए हैं। जिससे विकास कार्यों की गति भी थम सी गई है। साफ सफाई के अलावा कोई भी कार्य शुरू नहीं हो सका है। अधिशाषी अधिकारी सुभाष राजपूत ने बताया कि उन्हें अभी तक पूर्व ईओ द्वारा कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गए हैं। अभिलेख मिलने के बाद ही कार्यों आदि की सही जानकारी दी जा सकेगी।

chat bot
आपका साथी