सरकार की योजनाओं के क्रियांवयन के प्रस्ताव पारित

ब्लर्ब- बीडीओ ने बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों पर विशेष जोर देते हुए कहा कि बच्चों को सरक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 07:43 PM (IST)
सरकार की योजनाओं के क्रियांवयन के प्रस्ताव पारित
सरकार की योजनाओं के क्रियांवयन के प्रस्ताव पारित

ब्लर्ब- बीडीओ ने बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों पर विशेष जोर देते हुए कहा कि बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजने के लिए लोगों को करें प्रेरित संवाद सहयोगी, कायमगंज : विकास खंड कार्यालय में हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में पीएम व सीएम आवास योजना, ग्रामीण आजीविका मिशन, पेंशन सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियांवयन संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए।

क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष अनुराधा दुबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीडीओ निरंजन त्रिवेदी ने प्रस्तावों के अलावा एजेंडा के प्रस्ताव के अनुसार पेयजल समस्या निदान को खराब हैंडपंपों की मरम्मत, ग्रामीण स्वच्छता व वैक्सीनेशन को प्रेरणा, चतुर्थ राज्य वित्त व 14वें वित्त योजना पर चर्चा के साथ मनरेगा के लेबर बजट व कार्ययोजना के प्रस्ताव हुए। बीडीओ निरंजन त्रिवेदी ने जल संरक्षण योजना, कोविड टीकाकरण, ई-श्रम कार्ड पर विशेष जोर देते हुए सदस्यों को सभी योजनाओं के क्रियांवयन को प्रेरित किया। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों पर विशेष जोर देते हुए कहा कि लोगों को प्रेरित करें कि बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजें। बैठक में एडीओ पंचायत ओमकार सिंह, लेखाकार पीके दुबे सहित ग्राम पंचायत अधिकारी व क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

91 फीसदी सदस्य आए, सभागार पड़ा छोटा

क्षेत्र पंचायत की बैठक में 91 फीसदी सदस्यों की उपस्थिति से सभागार छोटा पड़ गया। क्षेत्र पंचायत के कुल 113 सदस्यों में से 103 बैठक में आए, जबकि सभागार में इतने लोगों के बैठने की कुर्सियां ही नहीं थीं। इसलिए बाद में आए अनेक सदस्यों को खड़ा रहना पड़ा, तो कुछ सदस्य हस्ताक्षर करने के बाद वापस लौट गए। बैठक के बाद ब्लाक प्रमुख के पति अरुण दुबे ने कहा कि सभागार व ब्लाक प्रमुख का कक्ष बहुत छोटा है। दोनों ही कक्षों को बड़ा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी