15 निर्माण सहित करोड़ों की खरीद के प्रस्ताव स्वीकृत कराने की तैयारी

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक समय से न हो पाने के कारण क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:40 PM (IST)
15 निर्माण सहित करोड़ों की खरीद के प्रस्ताव स्वीकृत कराने की तैयारी
15 निर्माण सहित करोड़ों की खरीद के प्रस्ताव स्वीकृत कराने की तैयारी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक समय से न हो पाने के कारण करोड़ों रुपये के विकास कार्य एवं भुगतान अटके हुए हैं। पालिका ने अब 29 जून को शाम चार बजे बोर्ड की बैठक बुलाई है। बुधवार को सभासदों के पास एजेंडा भी भेज दिया गया। एजेंडा में करीब 15 निर्माण सहित करोड़ों रुपये के उपकरण की खरीद के प्रस्ताव शामिल हैं। इसमें बजट की प्रति संलग्न नहीं की गई है। हालांकि प्रस्ताव में सभासदों की ओर से दिए गए कार्यों के प्रस्ताव भी शामिल हैं, लेकिन उनका इस्टीमेट नहीं बनाया गया।

नगर पालिका बोर्ड की बैठक मार्च में प्रस्तावित थी, जिसमें चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट स्वीकृत होना था। समय से बैठक नहीं हो पाई और बाद में कोरोना संक्रमण फैल गया। इसी वजह से 14वें वित्त आयोग की धनराशि से हुए विकास कार्यों का भुगतान अटक गया। 15वें वित्त आयोग की धनराशि खर्च करने के लिए प्रस्ताव की स्वीकृति नहीं हो पायी। पालिका के अधिशासी अधिकारी की ओर से बुधवार को सभासदों के पास एजेंडा भेजा गया। जिसके अनुसार 29 जून को शाम चार बजे बैठक बुलायी गई है। नगरपालिका की ओर से भेजे गए एजेंडा में 15 निर्माण एवं उपकरणों की खरीद पर करोड़ों रुपये खर्च होंगे।

पांच मोर्चरी फ्रीजर खरीद का भी प्रस्ताव

एजेंडा के प्रस्ताव संख्या 39 में कहा गया है कि शहर की जनता पार्थिव शरीर को सुरक्षित रखने हेतु मोर्चरी फ्रीजर की मांग करती है। जनहित को देखते हुए शव सुरक्षित रखने के लिए पांच फ्रीजर खरीदे जाएं, जिन पर करीब 4.50 लाख रुपये खर्च होंगे।

----

जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र में भ्रष्टाचार रोकने को वार्डों में बनें कार्यालय

नगर पालिका के सभासद रफी अंसारी ने बोर्ड की बैठक में शामिल करने के लिए दिए प्रस्ताव में कहा है कि हर वार्ड में जन सुविधा को देखते हुए अस्थायी वार्ड कार्यालय खोले जाएं। इससे जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र व अन्य समस्याएं हल करने में सुविधा होगी। इससे नागरिकों को होने वाली धन की लूट से भी बचाया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी