नवाबगंज में धीमी गति से शुरू हुआ मतदान

नवाबगंज में धीमी गति से शुरू हुआ मतदान

संवाद सूत्र नवाबगंज नवाबगंज में सुबह से धीमी गति से मतदान शुरू हुआ। शाम तक शिक्षक का मत फ

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:36 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, नवाबगंज : नवाबगंज में सुबह से धीमी गति से मतदान शुरू हुआ। शाम तक शिक्षक का मत फीसद 81.51 व स्नातक का मत फीसद 60.29 रहा।

ब्लॉक परिसर में मतदान के लिए क्षेत्र पंचायत कार्यालय में शिक्षक के कुल 119 मतदाताओं के लिए एक बूथ व स्नातक के 1015 मतदाताओं के लिए दो बूथ बनाए गए। सुबह आठ बजे तहसीलदार न्यायिक/ सेक्टर मजिस्ट्रेट संतोष कुमार ने मतदान शुरू कराया। सुबह दस बजे तक धीमी गति से हुए मतदान में शिक्षक में 15 व स्नातक में 42 मत पड़ सके। दोपहर 12 बजे तक शिक्षक के 33 व स्नातक के 148 मत पड़े। दो बजे तक शिक्षक के 74 व स्नातक के 325 मत पड़े। चार बजे तक शिक्षक के श्रोटों की संख्या बढ़कर 96 व स्नातक के बोटों की संख्या बढ़कर 548 पहुंची। शाम पांच बजे तक शिक्षक के कुल 97 व स्नातक के कुल 612 मत पड़े। शिक्षक मतदाताओं का मत प्रतिशत 81.51 प्रतिशत व स्नातक का मत प्रतिशत 60.29 प्रतिशत रहा।

--------------

लोग शारीरिक दूरी तक भूले

नवाबगंज : दोपहर बाद से स्नातक के दोनों बूथों पर मतदाताओं की कतारें लग गईं। मतदाताओं के खड़े होने के लिए बूथों के बाहर शारीरिक दूरी के तहत गोले बनाए गए थे। एकाएक हुई भीड़ से कतार में खड़े लोग गोलों को न देख एक दूसरे से सटकर खड़े नजर आए। एक एक गोले में दो दो लोगों को खड़ा देख मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनको अलग अलग खड़ा कराया।

-----------

मतदान केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों ने बांटे मास्क

नवाबगंज : ब्लॉक में स्थित मतदान केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड हेल्प डेस्क को बनाया गया। ब्लॉक आने वाले मतदाताओं की स्वास्थ्य कर्मियों ने थर्मल स्कैनिग से तापमान की जांच कर सैनिटाइजेशन कराया। मास्क पहनकर न आने वाले मतदाताओं को मास्क व ग्लब्स वितरण किया गया।

------

व्हील चेयर न होने से दिव्यांग हाथों के सहारे बूथ पर पहुंची

नवाबगंज : गांव हुसैनपुर बांगर निवासी कैलाश चंद्र शर्मा की दिव्यांग पुत्री संगीता शर्मा दोपहर बाद अपने स्वजन के साथ बाइक पर बैठकर मतदान स्थल पर पहुंची। बूथ के बाहर संगीता को बाइक से उतारा गया। बूथ पर व्हील चेयर न होने पर संगीता अपने हाथों के सहारे लगभग 50 मीटर दूरी तय कर बूथ में पहुंची। संगीता ने बूथ पर जाकर अपने मत का प्रयोग किया। मत डालने के बाद संगीता फिर उसी तरह बूथ से बाहर निकलकर बाइक पर बैठ कर घर चली गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.