अनाधिकार व बिना महिला पुलिस के घर में घुसी पुलिस

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद मित्र पुलिसिग के लाख दावों के बावजूद चंद पुलिस कर्मियों की करतूत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:41 PM (IST)
अनाधिकार व बिना महिला पुलिस के घर में घुसी पुलिस
अनाधिकार व बिना महिला पुलिस के घर में घुसी पुलिस

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मित्र पुलिसिग के लाख दावों के बावजूद चंद पुलिस कर्मियों की करतूत शासन के प्रयासों और अधिकारियों की छवि को धूमिल कर जाती है। सोमवार को भी ऐसे ही एक मामले में नवाबगंज में तैनात दारोगा जितेंद्र कुमार एक वांछित आरोपित की तलाश में शहर के कूचा भवानीदास स्थित कर्मचारी नेता के घर में अपने साथियों के साथ बिना किसी सर्च वारंट या महिला को साथ वर्दी में घुस गए। आरोप है कि घर में अकेली महिला से अभद्रता की। जिससे घर में उनके मासूम बच्चे भी सहम गए हैं। मामले में मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत की गई। विकास भवन में कर्मचारी नेताओं ने बैठक कर घटना की भ‌र्त्सना की और बुधवार को जिलाधिकारी से भेंट कर कार्रवाई की मांग करने का फैसला किया।

पीड़ित कर्मचारी नेता व राज्य कर्मचारी महासंघ के जिला महामंत्री पीके दीक्षित ने बताया कि घटना के बाद से उनकी पत्नी व बच्चे गहरे मानसिक आघात में है। दारोगा जितेंद्र कुमार को दरवाजे पर ही पत्नी ने कथित आरोपित के उनके घर में न होने की सूचना दी गई। इसके बावजूद पुलिस ने बिना किसी अधिकार पत्र या महिला पुलिस के साथ उनके घर में घुस कर तलाशी ली। पत्नी व बच्चों से अपशब्दों का उपयोग करते हुए झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। मंगलवार को कर्मचारी नेता राकेश सारस्वत, दीपिका त्रिपाठी, विजय राठौर आदि ने बैठक कर पुलिस कार्रवाई की निदा की। उन्होंने बताया कि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से भी सहयोग मांगा गया है। बुधवार को जिलाधिकारी से भेंट कर मामले में कार्रवाई की मांग की जाएगी। मामले की शिकायत बाल संरक्षण इकाई के अध्यक्ष से भी की जाएगी।

नवाबगंज थाने के उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि गांव बीसलपुर बांगर निवासी उमेश दीक्षित सहित 9 लोगो के खिलाफ घर मे घुसकर धारदार हथियार से हमला कर घायल करने, मारपीट करने सहित कई धाराओं में मुकद्दमा दर्ज है। मुख्य आरोपी उमेश दीक्षित के कई दिनों से तिकोना चौकी क्षेत्र में अपने साले के घर रहने की सूचना पर गए थे, लेकिन आरोपी मौके पर नही मिल सका। किसी के साथ कोई अभद्रता नही की। वीडीओ भी बनाया गया है। लगाए जा रहे आरोप निराधार है।

chat bot
आपका साथी