पुलिस ने इनामी समेत तीन आरोपितों को शराब के साथ पकड़ा

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद शराब बरामदगी में फरार चल रहे आरोपित पर पुलिस ने 15 हजार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 07:26 PM (IST)
पुलिस ने इनामी समेत तीन आरोपितों को शराब के साथ पकड़ा
पुलिस ने इनामी समेत तीन आरोपितों को शराब के साथ पकड़ा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : शराब बरामदगी में फरार चल रहे आरोपित पर पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। रविवार को पुलिस ने इनामी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से मिलावटी शराब, स्प्रिट और शराब ले जाने में प्रयोग की गई बोलेरो जीप बरामद हुई है।

रविवार को पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि एसओजी प्रभारी जेपी शर्मा, राजेपुर थाना प्रभारी देवेश शर्मा और आबकारी निरीक्षक सचिन त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से निबिया चौराहे से शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला टैगोर कालोनी मेमरान निवासी सुनील सिंह चौहान, दीनदयाल बाग निवासी प्रशांत चौहान, राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव गौटिया पश्चिम निवासी अवधेश शर्मा को गिरफ्तार किया है। यह लोग बोलेरो से मिलावटी शराब ले जा रहे थे। बोलेरो से 12 जरकिन में भरी 490 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, एक जरकिन में 40 लीटर अपमिश्रित शराब, दो किलोग्राम यूरिया बरामद हुई है। एसपी ने बताया कि दो माह पहले राजेपुर और मऊदरवाजा थाना पुलिस ने अवैध शराब बरामद की थी। उस समय सुनील सिंह भागने में सफल हो गया था। उन्होंने बताया कि आरोपित के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अमृतपुर क्षेत्राधिकारी अजेय कुमार शर्मा, प्रतिसार निरीक्षक किशवर अली आदि मौजूद रहे। स्प्रिट और यूरिया खाद से तैयार करते थे मिलावटी शराब

आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह अपमिश्रित शराब बनाकर बेचने का कारोबार करते हैं। रेक्टीफाइड स्प्रिट में यूरिया खाद व पानी मिलाकर शराब तैयार करते हैं। जिससे नशा में तेजी आ जाती है। नशे की मात्रा बढ़ जाने से मुनाफा अधिक होता है। सुनील ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह गांव चांदपुर निवासी संजय शाक्य के साथ अवैध शराब का कारोबार करता था। 27 जून को पुलिस ने संजय को पकड़ लिया था। वह मौके से भाग गया था। आरोपितों के खिलाफ राजेपुर, मऊदरवाजा थाने में मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी