ठेके खुलते ही लोगों की उमड़ी भीड़, हुई धक्कामुक्की

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कई दिन बाद डीएम के आदेश पर मंगलवार को शराब ठेके खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:37 PM (IST)
ठेके खुलते ही लोगों की उमड़ी भीड़, हुई धक्कामुक्की
ठेके खुलते ही लोगों की उमड़ी भीड़, हुई धक्कामुक्की

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कई दिन बाद डीएम के आदेश पर मंगलवार को शराब ठेके खुल गए। ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ लग गई। कई जगह इस कदर भीड़ हुई कि शारीरिक दूरी का नियम धरा रह गया। नशेड़ी आपस में ही धक्कामुक्की करते रहे। कुछ ठेकों पर तो पुलिस कर्मी, होमगार्ड और पीआरडी जवान भी शराब ले जाते दिखे।

दोपहर को चौक स्थित अंग्रेजी शराब ठेके पर इस कदर भीड़ हुई कि लोग शराब लेने के लिए आपस में ही धक्कामुक्की करने लगे। कुछ युवक ठेके के अंदर घुस गए। सेल्समैन उन्हें समझाने का प्रयास कर बाहर निकलने का अनुरोध कर रहे थे, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी। खास बात यह थी कि सामान्य दिनों में एक बोतल शराब ले जाने वाले लोग चार-चार बोतलें खरीद रहे थे। कुछ लोग बोरी व झोला साथ लेकर आए थे, जगह कम पड़ी तो स्कूटर व बाइकों में लगी डग्गी में पौव्वे भर लिए। शहर के घुमना बाजार, रकाबगंज, लालगेट सहित अधिकांश ठेकों पर भीड़ दिखाई दी। पुलिस कर्मी, होमगार्ड व पीआरडी जवान भी शराब खरीदकर ले जाते रहे। कहीं भी शारीरिक दूरी का नियम दिखाई नहीं दिया। ठेकों के बाहर न तो गोले बने थे और न ही रस्सी बांधी गई थी। गांव हथियापुर स्थित शराब ठेके पर भी दोपहर बाद खासी भीड़ हो गई। जिससे बाइकें सड़क तक आ गईं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बाइकों के चालान काटने शुरू किए, इसके बावजूद लोग शराब खरीदने में जुटे रहे। दरअसल 23 अप्रैल से ठेके बंद थे। इस कारण ब्लैक में शराब बिक रही थी।

कच्ची शराब विक्रेता दंपती भागे, पुत्री गिरफ्तार

एसओजी व कोतवाली पुलिस ने मोहल्ला जटवारा जदीद निवासी अरविद यादव के घर पर दबिश दी। अरविद व उनकी पत्नी कमला छत से कूदकर भाग गईं। पुलिस ने उनकी पुत्री संतोषी को गिरफ्तार कर लिया। घर से 45 लीटर शराब बरामद की गई। बाद में संतोषी को जमानत पर छोड़ दिया। तीनों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी