चिकित्सकों व फार्मासिस्ट के इंतजार में भटकते रहे मरीज

संवाद सूत्र शमसाबाद क्षेत्र में बुखार के प्रकोप के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:16 PM (IST)
चिकित्सकों व फार्मासिस्ट के इंतजार में भटकते रहे मरीज
चिकित्सकों व फार्मासिस्ट के इंतजार में भटकते रहे मरीज

संवाद सूत्र, शमसाबाद : क्षेत्र में बुखार के प्रकोप के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की भीड़ रहती है। ऐसे में चिकित्सकों व फार्मासिस्ट के समय से न आने के चलते मरीजों को परेशान होना पड़ता है। मरीजों ने बताया कि अस्पताल खुलने व बंद होने का कोई समय नहीं है।

सीएचसी पर बुधवार को 9.45 बजे तक चिकित्सक तथा फार्मासिस्ट नहीं पहुंचे। लैब टेक्नीशियन भी अपने कक्ष में नहीं थे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर्चा बना रहे थे। मरीज चिकित्सक कक्ष के बाहर बैठकर उनके आने का इंतजार कर रहे थे। कुछ मरीजों ने बताया कि अस्पताल आठ से दो बजे तक का है, चिकित्सक व फार्मासिस्ट के आने का कोई समय नहीं है। दो बजे से पहले ही दवा देना बंद कर देते हैं, इसलिए वह लोग सुबह जल्दी आ जाते हैं। फिर भी यहां घंटों इंतजार करना पड़ता है। गुटैटी दक्षिण निवासी सीमा देवी, हरपालपुर के कृष्णपाल व राधा कृष्ण ने बताया कि चिकित्सक व फार्मासिस्ट मनमानी से आते और जाते हैं।

इसी बीच पहुंची डा. सुनीता दिवाकर ने बताया कि वह लेबर रूम में तथा भर्ती गर्भवती महिलाओं को देख रही थीं। अन्य कर्मचारी अभी नहीं आए हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं के चेकअप के लिए लैब में पहुंचकर लैब टेक्नीशियन को बुलाकर महिलाओं की जांच शुरू कराई। फैजबाग, कुआं खेड़ा व चिलसरा पीएचसी फार्मासिस्ट के हवाले

चिकित्सा प्रभारी डा. धन सिंह ने बताया सीएचसी पर तीन फार्मासिस्ट तैनात हैं, अगर फार्मासिस्ट समय से नहीं आए हैं तो इसकी जांच कराकर उनसे जवाब मांगा जाएगा। चिकित्सकों की कमी के चलते कुछ समस्याएं आ जाती हैं। क्षेत्र में फैजबाग, कुआं खेड़ा बजीर आलम व चिलसरा पीएचसी फार्मासिस्ट के हवाले हैं। रोशनाबाद में महिला चिकित्सक की तैनाती है। उनके अलावा दूसरा चिकित्सक नहीं है। क्षेत्र की पीएचसी पर फार्मासिस्ट तैनात हैं। वहीं मरीजों को देखकर दवा वितरण करते हैं। स्वास्थ्य केंद्र खुलने का समय आठ बजे से दो बजे तक का है। उसी के अनुसार केंद्र खोला जा रहा है तथा ओपीडी चलाई जाती है।

chat bot
आपका साथी