मुख्य मार्ग जलमग्न, घरों व दुकानों में घुसा पानी

संवाद सूत्र नवाबगंज बरसात से मुख्य बाजार मार्ग व गलियां जलमग्न हो गईं। बरसात का पानी दुकानों व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:28 PM (IST)
मुख्य मार्ग जलमग्न, घरों व दुकानों में घुसा पानी
मुख्य मार्ग जलमग्न, घरों व दुकानों में घुसा पानी

संवाद सूत्र, नवाबगंज : बरसात से मुख्य बाजार मार्ग व गलियां जलमग्न हो गईं। बरसात का पानी दुकानों व घरों में घुसने लगा। लोगों को गंदे पानी में घुसकर निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

नगर पंचायत से जुड़े मुहल्लों के तालाबों की जमीन पर अतिक्रमण से पानी के ठहराव की कोई व्यवस्था नहीं है। नालियां भी पूरी तरह चोक हैं। जिस कारण घरों का गंदा पानी सड़कों पर भरा रहता है। रविवार शाम एकाएक हुई बरसात से मुख्य बाजार मार्ग में जलमग्न हो गया। सड़क के दोनों ओर बनी दुकानों में पानी घुस गया। डाकघर वाली गली, बरतल गली, पुराना गनीपुर मार्ग, नया गनीपुर मार्ग, बबना रोड से सीएचसी मार्ग, बरतल मार्ग आदि पर भी जलभराव हो गया। गलियों में जलभराव से गंदा पानी घरों में घुस गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बेमौसम बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेरा

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : बेमौसम बरसात ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खेतों में बोई गई सरसों व आलू के खराब होने की आशंका बढ़ गई है। खेतों में बरसात का पानी भर जाने से आलू व सरसों की बोवाई प्रभावित हो गई है।

क्षेत्र के अधिकांश किसान खेतों में सरसों की बोवाई कर चुके हैं। पिछले वर्ष मौसम अच्छा होने से सरसों का उत्पादन अच्छा हुआ और भाव अच्छा मिलने से किसानों ने सरसों की खेती की ओर रुख कर लिया, लेकिन बेमौसम हुई बरसात ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बरसात का पानी खेतों में भर जाने से खेतों में आलू व सरसों की फसल खराब होने की आशंका बढ़ गई है। खेत में पानी भर जाने से आलू व सरसों की बोवाई भी प्रभावित हो गई है। महोलिया के निर्भय सिंह चौहान बताते हैं कि चार पांच दिन पहले ही सरसों की बोवाई की है। बरसात से खेत में पानी भर गया है। जिससे सरसों के खराब होने की आशंका बढ़ गई है। अमृतपुर के मोहन सिंह बताते हैं कि तीन चार दिन पहले खेत में आलू बोया है। खेत में पानी भरने से आलू खराब होने की आशंका बढ़ गई है। लीलापुर के जगदीश सिंह कहते हैं कि खेतों में दो फिट बरसात का पानी भरा है। जिससे करीब 10 दिन खेत की जोताई नहीं हो सकेगी और आलू की बोआई प्रभावित होगी।

chat bot
आपका साथी